अखिल भारतीय वन खेलकूद प्रतियोगिता : इस वर्ष भी छत्तीसगढ़ राज्य वन विभाग ने हासिल किए सबसे अधिक पदक

अखिल भारतीय वन खेलकूद प्रतियोगिता : इस वर्ष भी छत्तीसगढ़ राज्य वन विभाग ने हासिल किए सबसे अधिक पदक

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 27वीं अखिल भारतीय वन खेलकूद प्रतियोगिता में विगत वर्ष की तरह इस वर्ष भी छत्तीसगढ़ राज्य वन विभाग सबसे अधिक पदक प्राप्त कर  प्रथम स्थान पर है।  रिपोर्ट लिखे जाने तक छत्तीसगढ़ 57 गोल्ड, 28 सिल्वर, 23 कांस्य पदक लेकर कुल 108 पदक और 435 पॉइंट के साथ शीर्ष पर बना हुआ है। वहीं पदक तालिका में दूसरे और तीसरे स्थान पर क्रमशः केरल और मध्यप्रदेश की टीम ने अपना स्थान बनाया हुआ है।

27वीं अखिल भारतीय वन खेलकूद प्रतियोगिता खिलाड़ियों द्वारा अपने खेल कौशल को निखारे तथा विभिन्न संस्कृतियों, विचारों और भावनाओं के प्रति भी एक-दूसरे का सम्मान किए। यह आयोजन न केवल प्रतिस्पर्धा का पर्व रहा, बल्कि भाईचारे, मेहनत और सामूहिक एकता का उत्सव भी दिखा।

20 अक्टूबर को समापन समारोह में खिलाड़ियों के उत्साहवर्धन तथा खेल के प्रति जागरुकता लाने के लिए ऑलंपिक पदक विजेता मनु भाकर, निशानेबाज विशेष रूप से उपस्थित रहेंगी।

खेल महाकुंभ के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में डॉ. रमन सिंह, अध्यक्ष छत्तीसगढ़ विधानसभा, कार्यक्रम की अध्यक्षता वनमंत्री छ.ग. शासन केदार कश्यप जी एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में असम राज्य के वन मंत्री चंद्र मोहन पटवारी, उत्तराखंड राज्य के वन मंत्री सुबोध उनियाल, रायपुर सांसद बृजमोहन अग्रवाल, रायपुर पश्चिम के विधायक राजेश मूणत, रायपुर उत्तर के विधायक पुरन्दर मिश्रा, रायपुर ग्रामीण के विधायक मोती लाल साहू के साथ ही वन विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी इस समापन समारोह में उपस्थित रहेंगे।