कमिश्नर कार्यालय सहित अन्य कार्यालयों में हुआ स्वच्छता कार्यक्रम

कमिश्नर कार्यालय सहित अन्य कार्यालयों में हुआ स्वच्छता कार्यक्रम

जगदलपुर से कृष्णा झा की रिपोर्ट

जगदलपुर। स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत कमिश्नर कार्यालय और अन्य सरकारी कार्यालयों में शनिवार को विशेष स्वच्छता अभियान चलाया गया। राज्य शासन के निर्देशानुसार कमिश्नर श्री डोमन सिंह की पहल पर हर माह के तीसरे शनिवार को स्वच्छता अभियान चलाने का निर्णय लिया गया है, जिसके तहत सभी कार्यालयों की साफ-सफाई की जानी है।


 कमिश्नर कार्यालय के साथ-साथ अन्य कई विभागों के कार्यालय का कर्मचारियों और अधिकारियों ने स्वच्छता कार्य में सक्रिय भागीदारी निभाई। कार्यालय परिसर, गलियारे, बैठक कक्ष और अन्य सार्वजनिक स्थलों की साफ-सफाई की गई और कचरे का उचित निपटान किया गया। इसके साथ ही कचरे के अलग-अलग वर्गीकरण के प्रति जागरूकता भी बढ़ाई गई।

कमिश्नर श्री सिंह ने इस दौरान कहा स्वच्छता सिर्फ एक दिन का काम नहीं है, बल्कि इसे आदत में शामिल करना जरूरी है। कार्यालयों का साफ और स्वच्छ वातावरण न केवल स्वास्थ्य के लिए लाभकारी है, बल्कि कार्यकुशलता में भी सुधार लाता है।इस कार्यक्रम का उद्देश्य न केवल कार्यालयों को स्वच्छ बनाए रखना है, बल्कि कर्मचारियों और आम जनता में स्वच्छता के प्रति जागरूकता बढ़ाना भी है। यह पहल आने वाले महीनों में लगातार चलती रहेगी ताकि सभी सरकारी कार्यालय स्वच्छ और स्वस्थ कार्यस्थल बने रहें।