छत्तीसगढ़ के आईएएस-आईपीएस अफसर कराएंगे महाराष्ट्र-झारखंड में चुनाव

छत्तीसगढ़ के आईएएस-आईपीएस अफसर  कराएंगे महाराष्ट्र-झारखंड में चुनाव

रायपुर (चैनल इंडिया)। महाराष्ट्र और झारखंड में आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियों के बीच, छत्तीसगढ़ के 21 आईएएस अफसरों को चुनाव आयोग ने चुनाव प्रक्रिया को बेहतर तरीके से संपन्न कराने के लिए बुलावा भेजा गया है। जिसमे चुनाव आयोग ने छत्तीसगढ़ के 21 आईएएस अफसरों को बुलावा भेजा है, इनमें छह महिला आईएएस भी शामिल हैं।
 इन अधिकारियों को 16 अक्टूबर को दिल्ली के विज्ञान भवन में रिपोर्ट करने का निर्देश दिया गया है, जहां उनकी ट्रेनिंग होगी। सके साथ ही, चुनाव आयोग अगले सप्ताह तक इन राज्यों के चुनाव कार्यक्रम की घोषणा भी कर सकता है। जिन 21 अफसरों का नाम चुनाव ड्यूटी के लिए तय किया गया है, उन्हें इस बात की खबर नहीं है कि उन्हें महाराष्ट्र में मोर्चा संभालना होगा या फिर झारखंड में। बताया जा रहा है कि 16 अक्टूबर की ट्रेनिंग के दौरान ही इन अफसरों को बताया जाएगा कि कौन सा अफसर किस राज्?य में जाएगा।
 चुनाव आयोग की तरफ से जिन 21 अफसरों को बुलावा भेजा गया है, उनमें आर. प्रसन्ना, भुवनेश यादव, सीआर प्रसन्ना, जनक प्रकाश पाठक, शम्मी आबदिी, शिखा राजपूत तिवारी, केडी कुंजाम, किरण कौशल, पीएस एल्मा, सारांश मित्तर, जितेंद्र कुमार शुक्ला, अभिजीत सिंह, दिव्या उमेश मिश्रा, इफ्फत आरा, पुष्पा साहू, रितेश कुमार अग्रवाल, तारण प्रकाश सिन्हा, जगदीश सोनकर, राजेंद्र कुमार, कुलदीप शर्मा और कुन्दन कुमार शामिल हैं। चुनाव आयोग ने केवल आईएएस ही नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ के दो आईपीएस की भी झारखंड और महाराष्ट्र में चुनाव ड्यूटी लगाई है। इन आईपीएस अफसरों में प्रशांत कुमार ठाकुर और भोजराम पटेल शामिल हैं।