अखिल भारतीय वन खेलकूद प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ का दबदबा,71 पदक जीतकर प्रथम स्थान पर,तीसरे दिन प्रदेश के खिलाड़ियों ने जीते 14 गोल्ड मेडल

अखिल भारतीय वन खेलकूद प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ का दबदबा,71 पदक जीतकर प्रथम स्थान पर,तीसरे दिन प्रदेश के खिलाड़ियों ने जीते 14 गोल्ड मेडल

रायपुर। छत्तीसगढ़ में चल रही 27 वीं अखिल भारतीय वन खेलकूद प्रतियोगिता के तीसरे दिन रिपोर्ट लिखे जाने तक आज छत्तीसगढ़ कुल 37 स्वर्ण, 20 सिल्वर, 14 ब्रोंज पदक के अलावा 6 प्रतिभागी 4था स्थान हासिल किए। इस प्रकार छत्तीसगढ़ अभी पदक तालिका में 279 पॉइंट प्राप्त कर कुल 71  पदक जीतकर प्रथम स्थान पर है।

100 मीटर रेस वुमन ओपन कैटेगरी में केरल की अनु आर ने गोल्ड जीता। वहीं 100 मीटर रेस वुमन वेटेरन कैटेगरी में छत्तीसगढ़ की अनीता कोर्रम ने पहला स्थान हासिल किया।
इसके साथ ही 800 मीटर वॉक वुमन ओपन में सुशीला पैकरा, छत्तीसगढ़, 1500 मीटर रेस वुमन ओपन में थोटा संकीर्तना छत्तीसगढ़ ने गोल्ड मेडल हासिल किया।

कार्यक्रम की नोडल अधिकारी  शालिनी रैना ने बताया कि पूरे आयोजन को लेकर सभी में पूरा जोश और उत्साह है। वन मंत्री माननीय केदार कश्यप ने भी प्रतियोगिता के दौरान खिलाड़ियों से मिलकर व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया। प्रतिभागियों के आवास और भोजन के साथ ही अन्य व्यवस्थाओं में किसी प्रकार की कमी न हो इसके लिए विभाग के अधिकारियों को आवशयक दिशा निर्देश दिए ।

रायपुर के विभिन्न स्पोर्ट्स ग्राउंड में आज अनेक विधाओं की प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं। छत्तीसगढ़ में इस बार 2920 खिलाड़ियों ने भाग लिया है, जिनमें 2331 पुरुष और 585 महिला खिलाड़ी शामिल हैं।

प्रतिभागियों में उत्साह है और छत्तीसगढ़ की मेहमान नवाज़ी की प्रशंसा की जा रही है। राज्य की संस्कृति और खान-पान की विशेषताएं सभी को भा रही हैं।

अखिल भारतीय वन खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन 1992 से हो रहा है, और यह छत्तीसगढ़ में तीसरी बार हो रहा है। यह प्रतियोगिता वनों के संरक्षण पर आधारित है और इसमें वनरक्षक से लेकर विभाग के अधिकारी भी भाग ले रहे हैं।

20 अक्टूबर को ओलंपिक मेडलिस्ट गर्ल मनु भाकर समापन समारोह में शामिल होंगी, जो इस प्रतियोगिता का आकर्षण का केंद्र बनेंगी।

छत्तीसगढ़ सरकार खेल और खिलाड़ियों के विकास के प्रति प्रतिबद्ध है, और मेज़बान राज्य के 268 खिलाड़ी 12वीं बार ओवरऑल चैम्पियनशिप का खिताब जीतने के लिए उत्सुक हैं।