ग्रामीण क्षेत्रों में कोंडागांव पुलिस चला रही जागरुकता अभियान

ग्रामीण क्षेत्रों में कोंडागांव पुलिस चला रही जागरुकता अभियान

कोंडागांव से संवाददाता मुकेश राठौर की रिपोर्ट

कोंडागांव। थाना कोंडागांव के द्वारा लगातार थाना क्षेत्र के ग्रामों के सरपंच, उप सरपंच, पंच,गायता, पटेल, पुजारी, व ग्रामीणों को थाना में मीटिंग लेकर जागरूक करने का अभियान चलाए जा रहा हैँ।

कोतवाली में ली गई बैठक

इसी कड़ी  में 8 अगस्त गुरुवार  को पुलिस अधीक्षक  कोंडागांव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महोदय कोंडागांव के निर्देशन में पुलिस अनुविभागीय अधिकारी कोंडागांव के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी कोंडागांव के द्वारा पुलिस अनुविभागीय अधिकारी कोंडागांव की उपस्थित मे थाना कोंडागांव क्षेत्र अंतर्गत के ग्रामों के सरपंच,उप सरपंच, पंच, गायता, पटेल, कोटवारो को थाना बुलाकर मीटिंग ली गई।

ठगी के बारे में विस्तार से चर्चा

इस दौरान आजकल हो रहे-जैसे  की साइबर ठगी, ऑनलाइन ठगी, नौकरी लगने के नाम से ठगी, खाद दिलाने के नाम से ठगी, सोना चांदी साफ करने के नाम से ठगी, व अन्य ठगी के संबंध में जानकारी देते हुए व ग्रामों के बाजारों में सर्राफा व्यापारियों को हाट बाजारों में दुकान लगाने पर  सतर्क रूप से दुकान लगाकर खरीदी बिक्री करने के संबंध में  दिशा निर्देश देकर ग्राम कोटवारों के माध्यम से ग्रामों के बाजारों में  जाकर नजर बनाये रखने व सतर्क पूर्वक रहने हिदायत दिया गया ।

अनजान मुसाफिरों की जानकारी देने समझाइश

ग्रामीणों को संदिग्ध अनजान व्यक्ति मुसाफिरों अगर गांव में आते हैं तो उनकी जानकारी थाना कोंडागांव को तत्काल सूचित करने की समझाइए दिया गया। आजकल हो रहे आपसी रंजिश, धर्म विवाद,नाबालिक  बालक  बालिकाओं व महिला के साथ हो रहे..अपराधों के संबंध में बचने व् अन्य जानकारियां दिया गया।

तीन कानून की जानकारी

साथ साथ तीन नए कानून के संबंध में और यातायात के संबंध में अन्य जानकारियां दिया गया! व अगर गांव में किसी प्रकार की अप्रिय घटना होती है तो तत्काल थाना कोंडागांव को सूचित करने व ग्राम कोटवारों को संदिग्ध व्यक्ति के आने जाने पर नजर रखने  व ग्राम में समय-समय पर मुनादी कराकर लोगों को सतर्क व सावधानी पूर्वक रहने व किसी संदिग्ध व्यक्ति के बातो में ना आने की बात को बताया गया! थाना क्षेत्र के ग्रामों के सरपच, उप सरपंच, पंच, गायता, पटेल, कोटवार की मीटिंग में उपस्थित रहे।