रीना राजपूत ने जीता सबका दिल,कोंडागांव की बेटी ने रायगढ़ कुश्ती प्रतियोगिता जीती

रीना राजपूत ने जीता सबका दिल,कोंडागांव की बेटी ने रायगढ़ कुश्ती प्रतियोगिता जीती

कोंडागांव से संवाददाता मुकेश राठौर की रिपोर्ट

कोंडागांव। कोंडागांव के गुंडाधुर महाविद्यालय में पढ़ने वाली रीना राजपूत की बचपन से ही खेलों के प्रति रुचि थी। इस रुची को बखूबी रीना ने अंजाम तक पहुंचाया है। वैसे तो हर वर्ष  जीत अपने नाम की है, पर इस बार रायगढ़ राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में प्रथम आकर साबित भी किया।

फल की दुकान पर भी देखा गया

रीना राजपूत के भाइयों द्वारा फल बिक्री का कार्य किया जाता है। फल की दुकान पर अपने भाइयों को सहयोग करने वाली रीना पढ़ाई एवं कुश्ती भी करती हैं। उन्हें फल को तौलते ग्राहकों के लिए हमने कई बार देखा गया है।

कोंडागांव को दिलाया मान

कोंडागांव की रीना राजपूत ने 39 वी राज्य स्तरीय चक्रधर समारोह प्रतियोगिता में 55 से 72 किलोग्राम वर्ग में कांकेर, रायपुर, बिलासपुर के प्रतिभागियों को हराकर प्रथम स्थान प्राप्त किया। उन्होंने इस जीत के साथ ही खुद व  कोंडागाँव का मान बढ़ाया है।

सबका किया आभार

रीना राजपूत ने अपनी इस उपलब्धि के लिए अपने परिवार अपने कोच, अपने सहपाठी के साथ साथ कोंडागांववासियों को आभार प्रकट करते दिया धन्यवाद। उन्होंने कहा कि आपके सब्जे साथ सहयोग आशाओं के कारण मैने यह मुकाम हासिल किया है। अभी देश के लिए करना बाकी है।

खुशियां मनाई गई

रीना राजपूत के कोंडागांव पहुंचते ही परिवारजनों ने किया स्वागत, इसे देख लोगो का हुजूम लग गया। सबने इस नन्ही मजबूत बालिका को हाथों में गदा लिए आगे बढ़ते देखा तो सवाल किया। रीना ने जीत की जानकारी दी तो बधाई का तांता लग गया। परिवारजनों ने मिठाईयां बांटी औऱ फटाखे फोड़े।

दिया संदेश

रीना राजपूत से जब चैनल इंडिया की टीम ने सवाल किया तो उन्होंने बताया कि कोंडागांव के कई खेलों में नेशनल लेबल में भी बच्चों का सलेक्शन हुआ है। कोंडागांव में प्रतिभा की कमी नही है, उन्हें सहयोग एवं सही मार्गदर्शन की आवश्यकता है, उसके बाद देखिये कोंडागांव के युवा खेलो में कितना कमाल दिखाते हैं।