गंभीर रूप से घायल स्ट्रीट डॉग का युवकों ने किया रेस्क्यू,डॉक्टर दंपत्ति ने किया निशुल्क उपचार

गंभीर रूप से घायल स्ट्रीट डॉग का युवकों ने किया रेस्क्यू,डॉक्टर दंपत्ति ने किया निशुल्क उपचार

कोंडागांव से संवाददाता मुकेश राठौर की राठौर

कोंडागांव। रविवार 1 अगस्त को देर शाम जामकोट पारा वार्ड कोण्डागांव के कुछ युवक एक स्वान को लेकर पशुचिकित्सक डॉ. हितेश मिश्रा व डॉ नीता मिश्रा के निवास पहुंचे थे,पूछने पर उन्होंने बताया कि किसी ने उनके मोहल्ले में रहने वाले एक स्वान को किसी धारदार हथियार से मार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया था इसके इलाज के लिए वे पशु चिकित्सक के पास लेकर आए हैं।

डॉक्टरों ने देर रात किया इलाज

स्वान का इलाज डाक्टरों ने देर रात 11.45 तक किया। पूछने पर डॉ. हितेश मिश्रा ने बताया कि स्वान की हालत गंभीर थी ,जिसका प्रॉपर ट्रीटमेन्ट किया गया है और फिलहाल वो ठीक है। फिलहाल उक्त स्वान को 2 हफ्ते देखभाल की जरूरत पड़ेगी,जिस पर उक्त स्वान को रेस्क्यू करने वाले युवक विक्की सोढी ने सहर्ष बताया कि वो अपने संरक्षण में रख उक्त घायल स्वान की देखरेख को तैयार है।

डॉक्टरों की दरियादिली, स्वयं वहन किया खर्च

लोगों ने बताया कि उक्त पूरे इलाज व दवाइयों का खर्चा डॉक्टर हितेश मिश्रा ने स्वयं वहन किया व युवकों को अपना फोन नंबर देते कहा कि पशु की किसी भी प्रकार की पशु चिकित्सीय परेशानी होने पर सलाह के लिए उनसे वे संपर्क कर सकते हैं। उक्त रेस्क्यू व इलाज के दौरान विक्की सोढ़ी नीरज देवांगन, दिवेश पटेल व अन्य युवा मौजूद थे। युवकों ने बताया कि वे उक्त डॉग को रेस्क्यू कर किराए के टाटाएस वाहन से इलाज के लिए लाये है जबकि उक्त घायल या आपात कालीन चिकित्सा हेतु मेडिकल यूनिट व वाहन भी जिला मुख्यालय में उपलब्ध है लेकिन प्रचार प्रसार के अभाव में आमजनों को इसकी जानकारी नहीं होने के चलते शासन की उक्त योजना का लाभ आमजनों को पशुओं के इलाज के लिए नहीं मिल पा रहा है।

टोल फ्री नंबर जारी

हम आपको बताना चाहते है, कि जिले में टोल फ्री नम्बर कॉल फ़ॉर वेटेनरी हेल्थ 1962,  पशु चिकित्सा सेवा में उपलब्ध है, किसी भी प्रकार के पशु चिकित्सकीय मामले में आप उक्त नंबर पर फोन करके चिकित्सा सेवा ले सकते हैं।