शराब के कारोबार में मुनाफे का झांसा देकर 42 लाख की ठगी, शातिर पिता-पुत्र मध्यप्रदेश से गिरफ्तार

शराब के कारोबार में मुनाफे का झांसा देकर 42 लाख की ठगी, शातिर पिता-पुत्र मध्यप्रदेश से गिरफ्तार

भिलाई से जॉन बी प्रसाद की रिपोर्ट

भिलाई। दुर्ग जिले की भिलाई नगर पुलिस ने ठगी के एक मामले में शातिर पिता-पुत्र को भोपाल मध्यप्रदेश से गिरफ्तार किया है। दोनों ने मिलकर सेक्टर-2 भिलाई निवासी शशिधर पाण्डेय को शराब के कारोबार में निवेश कर अत्याधिक मुनाफे का झांसा दिया और 41 लाख 99 हजार रुपए ठग लिए। इस मामले की शिकायत के बाद पुलिस ने अपराध दर्ज कर विवेचना शुरू की थी। अब इस मामले में पुलिस ने आरोपी सतीश शुक्ला (48) व सचिन शुक्ला (25) को गिरफ्तार कर लिया है।
भिलाई नगर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सेक्टर -2 निवासी शशिधर पाण्डेय ने इस संबंध में 18 जुलाई 2024 को लिखित आवेदन पत्र प्रस्तुत किया था। आवेदन के माध्यम से उन्होंने बताया कि सतीश शुक्ला एवं सचिन शुक्ला साकिन एससीसीटी नेहरु नगर भोपाल मध्यप्रदेश के द्वारा शराब व्यापार मे पैसा लगाने पर अधिक मुनाफा देने का विश्वास दिलाया। उनके झांसे में आकर शशिधर ने 41 लाख 99 हजार रुपए निवेश किया। रुपए लेने के बाद न तो व्यापार का पता चला और न मुनाफे का। शशिधर द्वारा कई बार पिता पुत्र से संपर्क किया लेकिन उनके रुपए नहीं लौटा रहे थे। इस मामले में भिलाई नगर पुलिस ने आवेदन के आधार पर धारा 420, 409, 34 भादवि. 66 डी आईटी एक्त का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया है।
प्रकरण की गंभीरता को ध्यान में रखकर जिला दुर्ग पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र शुक्ला (भापुसे.) द्वारा त्वरित कार्रवाई का निर्देश दिया। एएसपी सिटी सुखनंदन राठौर व सीएसपी सत्य प्रकाश तिवारी के मार्गदर्शन मे भिलाई नगर पुलिस की एक टीम को मध्यप्रदेश रवाना किया गया। क्वा. नं. डी 405 सागर ग्रीन हिल्स कोलार रोड भोपाल मध्यप्रदेश से सतीश शुक्ला व सचिन शुक्ला को रायसेन से हिरासत में लेकर भिलाई नगर लाया गया। पूछताछ में दोनों ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है।