गरियाबंद में जश्न-ए-ईद मिलादुन्नबी पर निकला भव्य जुलूस, धुमधाम के साथ मनाया पर्व

गरियाबंद में जश्न-ए-ईद मिलादुन्नबी पर निकला भव्य जुलूस, धुमधाम के साथ मनाया पर्व

गरियाबंद से विजय साहू की रिपोर्ट

गरियाबंद। पैगंबर हजऱत मुहम्मद सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम का जन्मदिन गरियाबंद में परम्परागत हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। जश्न ए ईदमिलादुन्नबी पर नगर के विभिन्न क्षेत्रों में आकर्षक साज – सज्जा की गई। ईद मिलादुन्नबी पर्व पर मस्जिदों में नमाज अदा करने मुस्लिम धर्मावलंबी बड़ी संख्या में मस्जिद पहुंचे। मस्जिद, में ईद मिलादुन्नबी के मौके पर खासी चहलपहल देखने को मिली। सबसे ज्यादा उत्साह बच्चों में नजऱ आया। आकर्षक परिधानों में बच्चे ईद मिलादुन्नबी की ख़ुशी मनाते नजऱ आये।
ईद मिला दुन्नबी के मौके पर सुन्नी ह़नफ़ी गरियाबंद मुस्लिमों द्वारा शहर में सोमवार को जुलूस निकाला गया। ईद मिलाद-उन-नबी कमेटी की ओर से जुलूस जामा मस्जिद से होता हुआ तिरंगा चौक , गौरव पथ होते हुए शारदा चौक एवं शिक्षक नगर संतोषी मंदिर से होते हुए बस स्टैंड से नाका पारा चौक, से मस्जिद पर पहुंचा। जहां शहर के इमाम और उलेमा ने तकरीरें की और देश में अमन चैन की दुआ मांगी। पैगंबर हजरत के जन्मदिन की सभी वर्गों के लोगो को बधाई दी गई। इस दौरान पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा के इंतजाम किए गए। ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर मुस्लिम समुदाय के लोगो ने शांति व अमन का पैगाम देते हुये देश में चल रही समस्या से निपटने की दुआए मांगी ।
चाक चौबंध दिखी पुलिस की व्यवस्था चौक चौराहे पर दिखे तैनात ईद मिलादुन्नबी को ले जहां मुस्लिम समुदाय में उत्साह का माहौल है. वहीं जुलूस-ए-मोहम्मदी को ले पुलिस प्रशासन भी मुस्तैद दिखी थाना प्रभारी ओंम प्रकाश यादव ने बतलाया जुलूस के वक्त सुरक्षा को लेकर सभी चौक-चौराहा पर पुलिस बल के जवान तैनात किए गए और जुलूस के साथ पुलिस के जवान सुरक्षा के मद्देनजर रखा गया था।
नपा अध्यक्ष गफ़्फ़ू मेमन ने ईद मिलादुन्नबी की मुबारकबाद देते हुए कहा कि ईद मिलादुन्नबी के चादरी जुलूस में बच्चे युवा बुजुर्गों सहित सैकडो लोगो ने हिस्सा लिया। लोगों ने घरों व मस्जिदों को रोशनी से सजाया। साथ ही लंगर वितरित किए। जगह-जगह झंडे लगाए गए। उन्होंने कहा कि पैगंबर मोहम्मद साहब ने देश दुनिया को इंसानियत का पैगाम दिया। उनके जीवन से सभी को प्रेरणा मिलती है। जुलूस के दौरान बड़ी संख्या में बच्चों ने हाथों में झंडे लेकर चादरी जुलूस में हिस्सा लिया ।