धरमपुरा के एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय में फूड पॉइजनिंग के कारण 40 छात्र बीमार

धरमपुरा के एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय में फूड पॉइजनिंग के कारण 40 छात्र बीमार

40 छात्रों में से 25 की हालत गंभीर थी और उन्हें रात में ही अस्पताल ले जाया गया,

जगदलपुर / कल रात धरमपुरा के एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय में फूड पॉइजनिंग की घटना के कारण 40 छात्रों को महारानी अस्पताल में भर्ती कराया गया। रात के खाने के बाद बीमार हुए बच्चों का फिलहाल इलाज चल रहा है, डॉक्टरों की एक टीम उनकी स्थिति पर कड़ी निगरानी रख रही है।

यह घटना गुरुवार रात को हुई, जब छठी से दसवीं कक्षा

के लगभग 300 छात्रों ने खाना खाया था। आधी रात के आसपास कई छात्रों को उल्टी सहित फूड पॉइजनिंग के लक्षण दिखाई देने लगे। प्रभावित छात्रों ने तुरंत स्कूल अधीक्षक को सूचित किया, जिन्होंने स्थिति की गंभीरता को समझते हुए तुरंत बच्चों को महारानी अस्पताल ले जाने के लिए चार एम्बुलेंस की व्यवस्था की।

प्रभावित 40 छात्रों में से 25 की हालत गंभीर थी और उन्हें रात में ही अस्पताल ले जाया गया, जबकि शेष छात्रों को शुक्रवार सुबह भर्ती कराया गया।

घटना की खबर फैलते ही विधायक किरण सिंह देव और सहायक आयुक्त गणेश सोरी ने स्थिति का आकलन करने के लिए अस्पताल का दौरा किया। भोजन विषाक्तता के कारण का पता लगाने के लिए प्रारंभिक जांच चल रही है, साथ ही स्कूल की खाद्य आपूर्ति की गुणवत्ता की भी जांच की जा रही है। अधिकारी अधिक जानकारी जुटाने के लिए छात्रों से पूछताछ भी कर रहे हैं। सहायक आयुक्त सोरी ने पुष्टि की कि वर्तमान में 40 बच्चों का इलाज चल रहा है और आश्वासन दिया कि स्थिति को अत्यंत सावधानी से संभाला जा रहा है। स्कूल प्रशासन ने जिला स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर इस मुद्दे को हल करने और छात्रों की सुरक्षा और भलाई सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कदम उठाए हैं।