पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 8.43 करोड़ के विभिन्न विकास कार्यों का किया लोकार्पण

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 8.43 करोड़ के विभिन्न विकास कार्यों का किया लोकार्पण

कुम्हारी से शैलेन्द्र कुमार साहू की रिपोर्ट

कुम्हारी। साप्ताहिक बाजार कबड्डी मैदान वार्ड क्रमांक 4 कुम्हारी में पूर्व मुख्यमंत्री एवं पाटन क्षेत्र के विधायक भूपेश बघेल ने 8 करोड़ 43 लाख 11 हजार में बने नगर पालिका परिषद् कुम्हारी क्षेत्रांतर्गत विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण किया। कार्यक्रम के प्रारम्भ में  उन्होंने छत्तीसगढ़ महतारी के तैल चित्र पर पुष्प हार पहना कर दीप प्रज्वलित किया। अपने उद्बोधन में विधायक भूपेश बघेल ने नगरवासियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जब हमारी सरकार थी तो विकास के कार्यों में कोई कमी नहीं थी लगातार विकास के कार्य हुए कुम्हारी नगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत लगभग 200 करोड़ से अधिक राशि का निर्माण कार्य हुआ हमने सभी वार्डों में बराबर कार्य किए हैं कुम्हारी क्षेत्र में इससे पहले कभी इतने विकास के कार्य नहीं हुए, जब हमारी सरकार थी तो हमने हमनें निशुल्क शिक्षा की व्यवस्था की गरीब परिवार के बच्चे भी अंग्रेजी माध्यम में पढ़ सके इसलिए स्वामी आत्मानंद स्कूल खोले, हमने हाट बाज़ार क्लीनिक योजना शुरू की, जिसमें मुफ़्त इलाज और दवाई की व्यवस्था थी, छत्तीसगढ़ खेलों  को बढ़ावा देने के लिए छत्तीसगढ़ी ओलंपिक, तीज त्यौहारों में सार्वजनिक छुट्टियां गोबर खरीदी और भी ढेर सारी जनहित की योजनाएं प्रारम्भ की।

हमारी सरकार ने किसानों के आर्थिक विकास करने का कार्य किया और छत्तीसगढ़ का मान सम्मान देश-विदेश में बढ़ाया। छत्तीसगढ़ की संस्कृति को बचाने के लिए हमने लगातार कार्य  किया हमने गौ माता के लिए गौठान का निर्माण करवाया था। उन्होंने आगे कहा की जब हमारी सरकार थी तो हमने बिजली बिल आधा करने का कार्य किया लेकिन अब बिजली बिल फुल और बिजली आधा मिल रही है इससे आमजन परेशान है। 


अपनी बात कहते हुए पालिकाध्यक्ष राजेश्वर सोनकर ने कहा कि पिछले दिनों हमपर यह आरोप लगाया गया है कि हमने भाजपा पार्षदों के वार्ड में कोई काम नहीं कराया जो कि बिल्कुल गलत है। भूपेश बघेल की सरकार के समय भाजपा के वार्ड क्रमांक 6 को 487.61 लाख, वार्ड क्रमांक 9 के लिए 68.44 लाख, वार्ड क्रमांक 15 हेतु 221.61 लाख, वार्ड 19 के लिए, 345.1 लाख वार्ड 22 के लिए 186.24 लाख एवं वार्ड 23 हेतु 356.67 लाख की राशि प्रदान की गई है बावजूद इसके इस तरह का निराधार आरोप लगाना बिल्कुल गलत है। नगर के विकास को लेकर हमने कभी पार्टी नहीं देखी नगर का विकास ही हमारे लिए सर्वोपरी रहा। कार्यक्रम को पार्षद यूजेन्द्र साहू,  रीना साहू एवं भुजवल साहू ने भी संबोधित किया।

इस मौके पर पार्षद मनहरण यादव, राकेश कुर्रे, महेश सोनकर, जानकी ध्रुव, शांति टंडन और कार्यक्रम का संचालन पार्षद थनेश पटेल ने  एवं आभार कुम्हारी ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष प्रमोद सिंह राजपूत ने किया। ललिता ध्रुव, लता खैरवार, ललित राजपूत एवं ओम यादव सहित बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे।