कलेक्टर की तत्परता से राजिम में नए बस स्टैंड के लिए आवंटित हुई जगह

कलेक्टर की तत्परता से राजिम में नए बस स्टैंड के लिए आवंटित हुई जगह

गरियाबंद से विजय साहू की रिपोर्ट

लोगों की सहूलियत के लिए सर्वसुविधायुक्त बस स्टैंड का होगा निर्माण

गरियाबंद। कलेक्टर की तत्परता एवं गंभीरता से राजिम क्षेत्र के लोगों को नए बस स्टैंड का लाभ मिल पाएगा। कलेक्टर दीपक अग्रवाल ने बस स्टैंड के लिए  राजिम गरियाबंद मार्ग पर नेशनल हाइवे से लगे 799/6 रकबा 33.956 हेक्टेयर में से 1.65 हेक्टेयर को आवंटित कर दिया है। इस जगह पर लोगों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए सर्व सुविधा युक्त बस स्टैंड का निर्माण किया जाएगा। राज्य शासन  द्वारा सर्व सुविधा युक्त बस स्टैंड निर्माण के लिए 2 करोड रुपए की राशि स्वीकृत की गई है। इसके लिए उपयुक्त जगह की खोज जारी थी। 

कलेक्टर ने नए बस स्टैंड के लिए जगह की खोज को गंभीरता से लेते हुए आवश्यक पहल  करते हुए त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश अधिकारियों को दिए थे। साथ ही समय-समय पर आवश्याकतानुसार अधिकारियों को मार्गदर्शन कर निर्देशित भी कर रहे थे। उन्होंने बस स्टैंड निर्माण के लिए नई जगह की खोज गंभीरता पूर्वक करने के निर्देश दिए थे। स्थानीय प्रशासन द्वारा जगह की खोज पश्चात कलेक्टर ने 9 सितंबर को तत्काल जगह आवंटन आदेश जारी कर दिया।  

राजस्व रिकार्ड अनुसार जिला प्रशासन ने खसरा 799/6 में 1.32 हेक्टेयर भूमि को राजिम नगर पंचायत को अग्रिम आधिपत्य दिया है। कलेक्टर द्वारा नए बस स्टैंड के लिए जमीन आबंटन के पश्चात क्षेत्र के लोगों ने खुशी जताई। साथ ही अपने क्षेत्र में सर्व सुविधायुक्त नए बस स्टैंड बनने की खुशी में काफी उत्साहित नजर आए।
उल्लेखनीय है कि धर्मनगरी के रूप में प्रसिद्ध राजिम में सर्व सुविधा युक्त नया बस स्टैंड बनने से आसपास क्षेत्र के लोगों सहित बाहर से आने वाले पर्यटकों को भी काफी सहूलियत होगी। साथ ही आने जाने वालों को भीड़ से भी मुक्ति मिलेगी। इसके अलावा ट्रैफिक जाम से भी निजात मिलेगी। प्रतिवर्ष लगने वाले राजिम कुंभ कल्प मेला के दौरान भी लोगों को आने-जाने में आसानी होगी। दूर- दराज से भी लोग आसानी से मेला स्थल एवं राजिम नगर आवागमन कर सकेंगे। कलेक्टर दीपक अग्रवाल के नेतृत्व में जिला प्रशासन की मंशा लोगों की भलाई एवं सुविधाओं का विस्तार रहा है। कलेक्टर ने लोगों की भलाई एवं सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए गंभीरता पूर्वक बस स्टैंड के लिए नई जगह का आबंटन कर दिया है। जगह आबंटन पश्चात भव्य एवं सर्व सुविधा युक्त बस स्टैंड का निर्माण प्रारंभ हो जाएगा।