ग्राम बागोडार के जनसमस्या निवारण शिविर में मिले 129 आवेदन

ग्राम बागोडार के जनसमस्या निवारण शिविर में मिले 129 आवेदन

कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए निराकरण के निर्देश

उत्तर बस्तर कांकेर। राज्य शासन के निर्देशानुसार जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन जिले के विभिन्न गांव में निर्धारित कलस्टर में किया जा रहा है। इसी क्रम में आज कांकेर विकासखण्ड के ग्राम बागोडार में जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें कलेक्टर नीलेश कुमार क्षीरसागर सहित जनप्रतिनिधि भी सम्मिलित हुए। उक्त शिविर में विभिन्न विभागों के द्वारा लगाए गए स्टाल में ग्रामीणों से मांगों एवं समस्याओं को लेकर कुल 129 आवेदन प्राप्त हुए, जिसका मौके पर यथासंभव निराकरण किया गया तथा शेष आवेदनों का समय-सीमा में निराकृत करने के निर्देश कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को दिए।


ग्राम बागोडार में आयोजित जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर में कलेक्टर क्षीरसागर ने कहा कि शिविर में ग्रामीणजन अधिक से अधिक संख्या में आकर शासन की योजनाओं का लाभ उठाएं। उन्होंने शिविर में सभी ग्रामवासियों से शासकीय योजनाओं का अवश्य लाभ उठाने की अपील की। कलेक्टर ने वन अधिकार पत्र के संबंध में नवीन हस्तांतरण नीति पर राज्य शासन द्वारा जारी निर्देश के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी। शिविर में स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाए गए स्टाल में 43 ग्रामीणों एवं आयुष विभाग के स्टाल में 54 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।

शिविर में कलेक्टर एवं जनप्रतिनिधियों के हाथों समाज कल्याण विभाग के सहयोग से ग्राम बागोडार निवासी वृद्धजन देवकरण मंडावी को छड़ी, खाद्य विभाग द्वारा राशन कार्ड में त्रुटि सुधार पश्चात यशोदा जैन एवं पीला बाई को राशन कार्ड, राजस्व विभाग द्वारा सविता पडोटी, निहारिका मंडावी, उमाशंकर जैन, अगेश कुमार शोरी और सराधु करियाम को आय प्रमाण पत्र एवं महंगू पडोटी और अगेश कुमार शोरी को निवास प्रमाण पत्र प्रदाय किया गया। इसी प्रकार शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मुरडोंगरी के कक्षा 11वीं की छात्रा अंजू तारम को राज्य स्तरीय शालेय कला उत्सव में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए प्रमाण पत्र प्रदान किया गया।
इस अवसर पर जनपद पंचायत अध्यक्ष  रामचरण कोर्राम, मत्स्य बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष भरत मटियारा, जनपद सदस्य नूतन जैन एवं जिला पंचायत के सीईओ सुमित अग्रवाल, एसडीएम अशोक मारबल सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।