घरेलू रंजिश में हुई सावित्री की हत्या,देवर और सास ने दिया घटना को अंजाम

घरेलू रंजिश में हुई सावित्री की हत्या,देवर और सास ने दिया घटना को अंजाम

कोंडागांव से संवाददाता मुकेश राठौर की रिपोर्ट

कोंडागांव। 3 सितम्बर को रात्रि करीबन 9 बजे रात्रि को मृतिका सावित्री यादव (23 वर्ष).निवासी ठेंगापारा सलना जो अपने घर में अकेली थी। उसी समय अलग घर में रहने वाली मृतिका के देवर बलराम यादव एवं उसकी सास रूखमणी यादव आये और पुरानी बात,जिसमें सावित्री के द्वारा आये दिन शराब पीकर घर के चावल को बेच कर शराब पीना किसी का सामान उठा कर ले जाना, चोरी करना जैसे कई शिकायत गांव में थी। उक्त संबंध में ग्राम स्तर पर बैठक हुई थी, जिसमें गांव वालों को मुआवजा राशि को ससुराल पक्ष के लोगों के द्वारा ही भरपाई किया जाता था।

पूर्व ने मृतिका सावित्री द्वारा सास पर हमला

पिछले रक्षाबंधन की बात है, मृतिका सावित्री अपनी सास रूखमणी यादव को शराब के नशे में सिर में मारी थी, सिर में गहरी चोट लगी थी, हमेशा शराब पीकर ससुराल पक्ष के लोगों को वाद विवाद भी करती थी, इसी रंजिश की बात को लेकर आरोपी बलराम यादव ने अपनी मां रूखमणी यादव के साथ मिलकर पहले हाथ से गला घोटकर मारने का प्रयास किया गया। मृतिका के मृत्यु नहीं होने की सम्भावना पर पुनः आरोपी बलराम के द्वारा बैल बांधने की रस्सी गेरवां से गला को घोट कर अपनी मां के साथ मृत्यु करने के पश्चात घर अंदर से शव को उठा कर बाड़ी में करंजी झाड़ के पास ले जाकर फांसी का स्वरूप देने का प्रयास किए, परंतु आरोपी के द्वारा पेड़ काफी बड़ा होने एवं मृत शरीर का वजन अधिक होने से डर के अभाव में पुनः वापस घर अंदर परछी में लाकर चीत हालत में सुला दिए एवं घटना में प्रयुक्त किए गए रस्सी को छिपाने के उद्देश्य से घर के ऊपर छानी में फेकना बलराम के द्वारा बताया गया। दोनों आरोपियों को थाना विश्रामपुरी पुलिस के द्वारा 24 घण्टे अंदर ही हिरासत में लेकर गहन पूछताछ की गई,जिसमें हत्या का जुर्म करना आरोपियों के द्वारा स्वीकार किया गया।

इनके द्वारा कार्रवाई

सम्पूर्ण कार्रवाई में थाना प्रभारी निरीक्षक भुनेश्वर नाग सउनि. उमेन्द ध्रुव प्रधान आरक्षक रामकृष्ण सोम, जयलाल नेताम, पुरन सिंह गावड़े, राजकुमार बंजारे आर.क्षक लगनु मरकाम, रविकांत शाडिल्य, अमरसिंह शोरी, नीलमणी चेरकिया, बुधराम मण्डावी, जम्मू मरकाम, म.आर. जयापाण्डे, जयश्री यादव एवं समस्त स्टाफ का सहयोग रहा।