शहर के एमएल जैन इंग्लिश मीडियम स्कूल में हुआ शिक्षक दिवस सम्मान समारोह

शहर के एमएल जैन इंग्लिश मीडियम स्कूल में हुआ शिक्षक दिवस सम्मान समारोह

सक्ति से संवाददाता मोहन अग्रवाल की रिपोर्ट

सक्ति। शहर के एमएल जैन इंग्लिश मीडियम स्कूल में शिक्षक दिवस सम्मान समारोह हुआ।
बतौर मुख्य अतिथि एडीजे प्रशांत शिवहरे के अलावा विद्यालय के पूर्व छात्र भी  शामिल हुए। विद्यालय के पूर्व छात्र देवेंद्र पटेल ने विद्यालय के लिए डेढ़ लाख रुपए का फर्नीचर दिया और वरिष्ठ शिक्षकों को सम्मानित किया गया।

शहर के प्रतिष्ठित एमएल जैन हायर सेकेंडरी स्कूल में 5 सितंबर को शिक्षक दिवस सम्मान समारोह का शुभारंभ मां सरस्वती के तैल्य चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन उपरांत हुआ। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि एडीजे  प्रशांत कुमार शिवहरे के अलावा विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष नारायण सिंह परिहार, रामअवतार अग्रवाल, विद्यालय के प्राचार्य ओमप्रकाश गबेल,वरिष्ठ पत्रकार कन्हैया गोयल,राहुल अग्रवाल, अभिषेक बंसल,रामकुमार पटेल एवं पटेल रगजा प्रमुख रूप से उपस्थित थे।
कार्यक्रम में विद्यालय की शिक्षिका मधु ने विस्तार पूर्वक शिक्षक दिवस के कार्यक्रम पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रशांत कुमार शिवहरे ने शिक्षक दिवस पर प्रकाश डाला। उन्होंंने कहा कि आज का दिन शिक्षकों के सम्मान का दिन है तथा हमें जीवन भर शिक्षकों से विद्यार्थी के रूप में कुछ न कुछ सीखना होता है। मैं न्याय के क्षेत्र

में हूं। उसके बाद भी मुझे जीवन में सीखने की आवश्यकता अवश्य होगी। हम सदैव शिक्षकों के प्रति सम्मान की भावना रखें और उनका सम्मान करें।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विद्यालय प्रबंधन समिति के रामावतार अग्रवाल एवं प्राचार्य ओमप्रकाश गबेल ने भी कहा कि यह विद्यालय दशको पुराना विद्यालय है तथा इस विद्यालय के बच्चों ने आज देश के सर्वोच्च पदों पर अपनी उपस्थिति दी है तथा शिक्षक दिवस के इस कार्यक्रम के अवसर पर हम सभी शिक्षकों को सम्मान करते हैं।
कार्यक्रम में उपस्थित विद्यालय के पूर्व छात्र देवेंद्र पटेल ने विद्यालय में फर्नीचर के लिए डेढ़ लाख रुपए की स्वीकृति दी। 
इस दौरान उनके पिता रामकुमार पटेल एवं उनकी धर्मपत्नी भी उपस्थित थी। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रामकुमार पटेल ने कहा कि हमारा सौभाग्य है कि जिस विद्यालय से हमारे बच्चे ने अच्छा संस्कार प्राप्त किया, उसकी इच्छा के अनुरूप इस विद्यालय में और बच्चों को बेहतर शिक्षा मिल सके, इसे ध्यान में रखते हुए फर्नीचर प्रदान किया है।

कार्यक्रम में देवेंद्र पटेल द्वारा विद्यालय के तीन कमरों के लिए दिए गए फर्नीचर का भी उद्घाटन उनके पिता रामकुमार पटेल एवं उनके धर्म पत्नी ने किया 
कार्यक्रम को कन्हैया गोयल, राहुल अग्रवाल एवं अभिषेक बंसल ने भी संबोधित किया।  राहुल अग्रवाल ने कहा कि आज का दिन हमारे लिए बहुत खास है। जिस स्कूल से सीखा,  शिक्षा ग्रहण की, उस स्कूल में अतिथि के रूप में बुलाया गया एवं जिस शिक्षक ने पढ़ाया उन्हीं के हाथों आज अतिथि के रूप में सम्मान मिलना हमारे लिए गर्व की बात है। मंचस्थ अतिथियों का भी विद्यालय परिवार की ओर से सम्मान किया गया। स्कूल परिवार ने उनके बीच सहज सरल मृदुभाषी एडीजे प्रशांत शिवहरे को पाकर प्रसन्नता व्यक्त की।  कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के सभी शिक्षक- शिक्षिकाओं का स्मृति चिन्ह के माध्यम से सम्मान किया। आगंतुक अतिथियों के सम्मान में स्वल्पाहार का भी आयोजन किया गया एवं विद्यालय के बच्चों ने भी अवसर पर अपनी सुंदर प्रस्तुति दी। कार्यक्रम को सफल बनाने में एम एल जैन हायर सेकेंडरी स्कूल के प्राचार्य ओमप्रकाश गबेल सहित विद्यालय परिवार के सभी शिक्षक शिक्षिकाओ का योगदान रहा।