सदस्यता अभियान को लेकर भाजपा की हुई संभाग स्तरीय कार्यशाला

सदस्यता अभियान को लेकर भाजपा की हुई संभाग स्तरीय कार्यशाला

कोंडागांव से संवाददाता मुकेश राठौर की रिपोर्ट

कोंडागांव। आज वन विभाग के ऑक्शन हॉल में भाजपा के आगामी सदस्यता अभियान 2024 के लिए संभाग स्तरीय कार्यशाला आयोजित की गई। मुख्य वक्ता भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण देव ने बताया कि सदस्यता अभियान की शुरुआत 1 सितंबर से होगी, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले सदस्य बनेंगे। इसके बाद, पूरे देश में भाजपा कार्यकर्ता सदस्य बनेंगे और पुराने सदस्य भी सदस्य बनेंगे, साथ ही नए लोगों को जोड़ने का काम भी होगा । छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय सरकार ने 8-9 महीने में ही सरकारी योजनाओं से बड़ी संख्या में लोगों को जोड़ा, जिससे लोग भारतीय जनता पार्टी से स्वतः जुड़ने को तैयार है ।

कांग्रेस नेता आधारित पार्टी जबकि भाजपा कार्यकर्ता और कार्यक्रम आधारित पार्टी - किरण देव

नगरीय निकाय व त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव से पूर्व ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को इस अभियान के माध्यम से हम सभी को जोड़ना है । पार्टी द्वारा साल भर कोई न कोई कार्यक्रम होते रहते है जिसमे भाजपा का सबसे महत्त्वपूर्ण कार्य है सदस्यता अभियान । उन्होंने इस अवसर पर कांग्रेस पार्टी पर तंज कसते कहा कि कांग्रेस नेता आधारित पार्टी है जबकि भाजपा कार्यकर्ता और कार्यक्रम आधारित पार्टी है । हमारी सक्रियता के कारण ही हम विश्व की सबसे बड़ी राजनैतिक पार्टी है । इसलिए सभी के मन में एक कार्यकर्ता का भाव हमेशा बना रहना चाहिए ।

भाजपा का सदस्य बनना गर्व की बात - लता उसेंडी

भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व विधायक सुश्री लता उसेंडी ने भाजपा परिवार का विस्तारीकरण रूपी सदस्यता अभियान को अंतिम व्यक्ति तक पहुँचाने के साथ ही, पिछले सदस्यता आंकड़े को कई प्रतिशत ऊपर लेकर जाते हुए केवल संपर्क स्थापित न करके अपितु संबंध स्थापित करने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी देश और दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है, और हर भारतीय जनता पार्टी के साथ जुड़कर सेवा करना चाहता है । भाजपा का सदस्य बनकर सभी गर्व का अनुभव करते है  । सदस्यता अभियान हेतु सभी कार्यकर्ताओं को लक्ष्य दिया गया है । सभी बूथों में 200 सदस्यों से ज़्यादा बनाने का लक्ष्य है और पार्टी द्वारा जो लक्ष्य दिया गया है, वह हम निश्चित रूप से प्राप्त करेंगे ।

अभियान संगठन का महापर्व है - दीपेश अरोरा

जिला अध्यक्ष दीपेश अरोरा ने कहा कि  अभियान संगठन का महापर्व है जिसमे बढ़ चढ़ के हिस्सा लेकर अधिक से अधिक सदस्य बनाना है । हमारे मतदाता के साथ ही जो भी हमारी विचारधारा में विश्वास रखने वाले लोग है उन्हें सदस्य बनाकर विश्व की सबसे बड़ी राजनैतिक पार्टी में शामिल करना है ।

ये मौजूद रहे ----

इस अवसर पर प्रमुख अतिथियों में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण देव, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लता उसेंडी, पूर्व सांसद दिनेश कश्यप, विधायक नीलकंठ टेकाम, चैतराम अटामी, जिला अध्यक्ष दीपेश अरोरा, रुपसिंह मंडावी, धनिराम बारसे, रूपसाय सलाम, सतीश लाटिया, पूर्व विधायकगण, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सहित समूचे संभाग से वरिष्ठ नेतागण व भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।