शहर के नया बाजार परिसर में हुआ जिला स्तरीय विश्व आदिवासी दिवस कार्यक्रम

शहर के नया बाजार परिसर में हुआ जिला स्तरीय विश्व आदिवासी दिवस कार्यक्रम

कांकेर। जिलेभर में सर्व आदिवासी दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया। जिला मुख्यालय कांकेर में जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया। आदिवासी समाज के हजारों लोग शामिल हुए। सिंगारभाट और भीरावाही गोंडवाना भवन से पारंपरिक वेषभूषा में वाद्य यंत्रों के साथ नृत्य करते समाज के लोगों ने विशाल रैली निकाली।
नया बाजार के डोम में सभा का आयोजन किया गया। जिसमें सर्व आदिवासी समाज के अलावा भाजपा- कांग्रेस के जनप्रतिनिधि भी शामिल हुए।
समाज के पदाधिकारियों ने बारी-बारी से - संबोधित किया। जिसमें उन्होंने केन्द्र व राज्य सरकार पर उपेक्षा के आरोप लगाए। सभा के बाद सभा स्थल में ही सर्व - आदिवासी समाज की ओर से प्रशासन को - मांगों का ज्ञापन भी सौंपा गया। गोंडवाना समाज में ईष्टदेव की पारंपरिक पूजा अर्चना के बाद आशीर्वाद लेकर रैली निकाली गई।
शहर के चौक चौराहों में भी समाज के पदाधिकारियों ने विधिवत पूजा अर्चना किया। कार्यक्रम में विधायक आशाराम नेताम, पूर्व विधायक सुमित्रा मारकोले, भरत मटियारा, सर्व आदिवासी समाज के जिलाध्यक्ष कन्हैया उसेंडी,बीरेश ठाकुर, राजेश भास्कर, नरोत्तम पडोटी,आदित्य कोमरे, सुमेरसिंह नाग, प्रकाश दीवान, तरेन्द्र भंडारी, ईश्वर कावड़े, ईश्वर नाग, मनोज ध्रुव, रमाशंकर दर्रो, महिपाल सिंह वट्टी, प्रकाश भंडारी, योगेश नरेटी, देवेंद्र सिंह भाऊ, ओंकार मण्डावी, आदि मौजूद रहे।
साथ ही आस पास गाँव के सभी सामाजिक महिला-पुरूष, युवक - युवतियों सहित छोटे बच्चे भी शामिल हुए। आकर्षक का केंद्र रहा बच्चो का रेला नृत्य।