आयुष्मान आरोग्य मंदिर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कर्मचारियों की मनमानी से ग्रामीण परेशान

आयुष्मान आरोग्य मंदिर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कर्मचारियों की मनमानी से ग्रामीण परेशान

कोंडागांव से संवाददाता मुकेश राठौर की रिपोर्ट

कोंडागांव। कोंडागांव जिले के विकासखंड बड़े राजपुर के ग्राम सलना में स्थित आयुष्मान आरोग्य मंदिर इन दिनों अनदेखी में चल रहा है। तस्वीरों में आप देख सकते है कि 10 बजे के 30 मिनट में खिंची गई तस्वीर स्वयं बया कर रही हैं कि कर्मचारी नदारद दिखाई दे रहे हैं।

पुरुष प्रसाधन बना स्टोर

साथ ही आप देख सकते हैं पुरुष प्रसाधन को ही स्टोर रूम बना दिया गया है। शायद जिम्मेदार कुम्भकर्ण के नींद में है। सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार आप को बता दें कि अक्सर कर्मचारी समय होने के पश्चात आते है उससे पहले मरीज उनका इंतजार कर घर वापस लौट जाते हैं। ऐसे में सवाल खड़ा होता है कि क्या जिम्मेदार द्वारा चिकित्सा के क्षेत्र में नींद में या जान बूझ कर निजी अस्पतालों को फायदा पहुंचने के लिए ऐसा कार्य करने का दुस्साहस किया जाता रहा है। सूत्रों यह भी कहना है कि न इस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में न ही डॉक्टर है और न किसी प्रकार की सुविधाएं मिल पा रही है।

क्या कहते है जिम्मेदार

जब इस मामले को लेकर हमने ब्लॉक स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर सुनील कश्यप से बात की तो उनका कहना है कि एक से डेढ़ महीने पहले हमने निरीक्षण किया था ,अब जांच करवाते है । कई काम होने के कारण दुबारा निरीक्षण नहीं हो पाया।

जिम्मेदार से बात करने के पश्चात ज्ञात हुआ कि जिम्मेदार सच में कुम्भकरण के जैसे नींद में है और आज हमने उसे जगा दिया अब ख़बरों के बाद क्या इस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की स्थिति सुधार पायेगी, लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं मिल पायेंगी या ये देखने का विषय बना हुआ है।