कनेरा छात्रावास के बच्चे दिखे शिक्षा,स्वास्थ संस्कार में बेहतर

कनेरा छात्रावास के बच्चे दिखे शिक्षा,स्वास्थ संस्कार में बेहतर

कोंडागांव से संवाददाता मुकेश राठौर की रिपोर्ट

कोंडागांव। कोंडागांव के ग्राम बड़े कनेरा का आवासीय छात्रावास पूर्ण सुविधा युक्त है। आपको बता दें कि 2017 से पदस्थ आश्रम अधीक्षक प्रवीर तिग्गा के नेतृत्व में संचालित प्री मैट्रिक बालक छात्रावास पूर्ण सुविधाओं से भरपूर है।

छात्रों ने की अधीक्षक की प्रशंसा

कनेरा छात्रावास पहुंच वहां के बच्चों से जब जानकारी ली गई तो उन्होंने बताया कि चाट के अनुसार भोजन, स्वच्छता नियमित देखरेख, पढाई के लिए टिप्स, नियमित स्वास्थ्य का ध्यान अधीक्षक द्वारा रखा जाता है।

क्या कहते हैं अधीक्षक

अधीक्षक प्रवीर तिग्गा ने बताया कि यहाँ रहते हुए इनके साथ समय बिताने हुए इनके नित्य यहाँ के रहने वाले समस्त बच्चों के देखभाल की जवाबदारी भी मेरी है। सारे बच्चों को हर तरह की जानकारी के साथ भोजन भी उनके साथ कभी कर लिया करता हूँ।

क्या कहा उच्च अधिकारी ने

कोंडागांव के सहायक आयुक्त रेशमा खान से जब बच्चों के प्रंशसा की जब बात की गई तो उनका कहना है कि किसी अखबार में कुछ दिन पूर्व अधीक्षक के न रहने व बच्चें बीमारी की बाते प्रकशित की गई थी जिसके बाद हमने जांच करवाई तो कोई भी आश्रम का बच्चा बीमार नही मिला जांच में उस दिन अधीक्षक भी मिले थे जिनका रूम बच्चों के रूम के बाजू में ही है। हमारे द्वारा भी बच्चों से पूछा गया था कि कोई समस्या तो नही मगर बच्चों ने भी अधीक्षक की प्रसंसा किया  था।

बच्चों ने अपनी बातें की शेयर

जब हम छात्रावास में गए तो अंदर घुसते ही बच्चों ने नमस्कार करते हुए पैर छू कर पहले तो आशीर्वाद लिया जिससे बच्चों को मिलने वाले संस्कार व शिक्षा स्वंय प्रदर्शित हो रही थी। बच्चों के चहरे की मुस्कान बता रही थी बच्चों की दास्तान। बच्चों ने बताया कि है रविवार के दिन हमें नॉनवेज दिया जाता है, शाकाहारी बच्चों के लिये पनीर बनाया जाता है। सभी चीजें समय पर प्राप्त होती हैं ।