मूणत के नेतृत्व में भव्य कांवड़ यात्रा रविवार को,शहरभर में बाबा भोलेनाथ के भक्तों को पूर्व मंत्री का न्योता

मूणत के नेतृत्व में भव्य कांवड़ यात्रा रविवार को,शहरभर में बाबा भोलेनाथ के भक्तों को पूर्व मंत्री का न्योता

मुख्यमंत्री साय,स्पीकर डा. रमन, सांसद बृजमोहन, पूर्व गवर्नर रमेश बैस होंगे शामिल

रायपुर। सार्वजनिक तथा भक्तिमय आयोजनों को भव्य और गरिमामयी स्वरूप देने के मामले में स्थापित हो चुके रायपुर पश्चिम के दिग्गज भाजपा विधायक राजेश मूणत रविवार को हनुमान मंदिर गुढ़ियारी से सुबह 9 बजे विशाल कांवड़ यात्रा निकालने जा रहे हैं। बाबा भोलेनाथ के अनन्य भक्त पूर्व मंत्री मूणत हर साल की तरह इस साल भी कांवड़ लेकर गुढ़ियारी से महादेवघाट जाएंगे, जहां बाबा हटकेश्वरनाथ को जलाभिषेक किया जाएगा। कांवड़ यात्रा को भव्यता देने के लिए बाबा महाकाल के शहर उज्जैन से लेकर उत्तरप्रदेश तक के डमरूधारी तथा अघोरी नर्तकों की टोलियां, संबलपुर के बाहुबलि कटप्पा के वेश में संगीत दत के साथ छत्तीसगढ़ के पंथी, आदिवासी और राउत नाचा की नर्तक टोलियां भी साथ चलेंगी। गुढ़ियारी से महादेवघाट तक पूरे मार्ग में पुष्पवर्षा और भंडारे चलते रहेंगे।

विशाल कांवड़ यात्रा में सीएम विष्णुदेव साय, विधानसभा स्पीकर डा. रमन सिंह, सांसद बृजमोहन अग्रवाल, पूर्व गवर्नर रमेश बैस समेत कई विधायक शामिल होंगे। पूर्व मंत्री मूणत ने राजधानी के सभी शिवभक्तों को कांवड़ यात्रा में शामिल होने का न्योता दिया है। वरिष्ठ विधायक मूणत ने 14 अगस्त को विशाल तिरंगा बाइक यात्रा का सफल आयोजन किया था और इस बार इसे भी भव्य स्वरूप देने में कामयाब हुए थे। अब उन्होंने 18 अगस्त, रविवार को विशाल कांवड़ यात्रा की तैयारी लगभग पूरी कर ली है। मूणत के नेतृत्व में हर वर्ष निकाली जाने वाली कांवड़ यात्रा भी साल दर साल भव्य स्वरूप ले रही है। यात्रा में बाबा भोलेनाथ की चलित झांकी इस बार भी आकर्षण का केंद्र रहनेवाली है।

मारुति मंगलम भवन से होगी शुरुआत

राजेश मूणत के नेतृत्व में गुढ़ियारी के हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद कांवड़ यात्रा मारुति मंगलम भवन से सुबह 9:30 बजे शुरू होगी। यात्रा गुढ़ियारी में ही पड़ाव, शुक्रवारी बाजार और रामनगर होती हुई तेलघानी नाका, अग्रसेन चौक, आमापारा, लाखेनगर , अश्वनी नगर मुख्य मार्ग से रायपुरा होते हुए महादेवघाट जाएगी। यहां बाबा हटकेश्वरनाथ के मंदिर में जलाभिषेक किया जाएगा। मूणत ने कहा कि यह आयोजन विशुद्ध रूप से गैर राजनैतिक कार्यक्रम है, तथा पूरे शहर के शिवभक्त आमंत्रित हैं। कांवड़ यात्रा में माताओं-बहनों समेत सभी शिवभक्तों के लिए पूरे यात्रा मार्ग से लेकर महादेवघाट तक यथासंभव जरूरी सुविधाएं जुटा ली गई हैं।