कन्या महाविद्यालय सक्ती में दीक्षारंभ समारोह का हुआ आयोजन

कन्या महाविद्यालय सक्ती में दीक्षारंभ समारोह का हुआ आयोजन

सक्ती से संवाददाता मोहन अग्रवाल की रिपोर्ट

सक्ती। शासकीय नवीन कन्या महाविद्यालय, सक्ती में नव प्रवेशित छात्राओं का दीक्षारंभ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मंचस्थ सुमित शर्मा,कन्हैया गोयल, रमेश अग्रवाल, प्रोफेसर विजय देवांगन ने नव प्रवेशित छात्राओं को शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर  सुमित शर्मा ने कहा कि आप लोगों के लिए महाविद्यालय में प्रवेश जीवन की नई शुरुआत है, जहां विद्यार्थी अपने भविष्य की नींव तैयार करते हैं। राष्ट्रीय शिक्षा नीति के माध्यम में अलग-अलग विषयों से अवगत होंगे निश्चित रूप से भविष्य में शिक्षा नीति विश्व स्तर पर नई पहचान बनाएगी।
उन्होंने छात्राओं को निरंतर आगे बढ़ते रहने एवं संयमित जीवन जीने की बात कही। कन्हैया गोयल ने भी संबोधित करते हुए कहा कि निश्चित तौर पर नवीन महाविद्यालय सीमित संसाधनों में कार्य कर रहा है आने वाले समय में जिस प्रकार संसाधन बढ़ेंगे। निश्चित तौर पर यहां की छात्राएं शक्ति का नाम रोशन करेंगी। महाविद्यालय के विजय देवांगन  ने कहा दीक्षारम्भ कार्यक्रम का उद्देश्य राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 से नव प्रवेशित छात्राओं को अवगत कराना है। छात्राएं चॉइस बेस्ड क्रेडिट सिस्टम के अंतर्गत अध्ययन करेंगी। राष्ट्रीय शिक्षा नीति में छात्राओं को बहुसंकाय अध्ययन की सुविधा प्राप्त है। प्रदेश में इस सत्र से सभी शासकीय ,अशासकीय महाविद्यालय एवं विश्विद्यालय में संचालित किया जा रहा है। कार्यक्रम में बीसी जायसवाल, राजा तिवारी, प्रमुख रूप में उपस्थित रहे। 
कार्यक्रम में महाविद्यालय के विभिन्न विभागों के प्राध्यापक, सहायक प्राध्यापक, अतिथि व्याख्याता, महाविद्यालय के अधिकारी- कर्मचारी, एवं नव प्रवेशित छात्राएं उपस्थित रहे।