दुर्गूकोंदल में हर घर तिरंगा अभियान और तिरंगा यात्रा को सफल बनाने हुई बैठक

दुर्गूकोंदल में हर घर तिरंगा अभियान और तिरंगा यात्रा को सफल बनाने हुई बैठक

दुर्गूकोंदल। भाजपा मंडल दुर्गूकोंदल के द्वारा हर घर तिरंगा एवं तिरंगा यात्रा और मंडल के कार्यक्रम को लेकर मंडल स्तरीय बैठक भाजयुमो प्रदेश प्रशिक्षण सहप्रमुख देवेंद्र टेकाम, मंडल प्रभारी टीकम टांडिया मंडल अध्यक्ष पीलम नरेटी एवं भाजयुमो महामंत्री विकास राजू नायक के नेतृत्व में हुई। युवाओं में राष्ट्र के प्रति समर्पण एवं आजादी के जननायकों के लिया सम्मान की भावना जागृत करने के उद्देश्य एवं आजादी का 77 वर्षगांठ मनाने दुर्गूकोंदल के समस्त युवाओं, समाज प्रमुखो, सैनिकों, जनप्रतिनिधियों प्रबुद्धजनों एवं धार्मिक संघठनों कों साथ लेकर बाइक रैली का आयोजन 13 अगस्त कों तिरंगा या़त्रा पूरे दुर्गूकोंदल ब्लॉक में निकालने दिन मंगलवार 13 अगस्त को 10: बजे से सुरुंगदोह से प्रारंभ करके दुर्गूकोंदल होते हुए हाटकोंदल के बरपारा शहीद तिजउ राम भुआर्या के स्मारक में माल्यार्पण एवं सलामी देते हुए राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम समापन किया जाएगा। 

बाइक रैली कार्यक्रम में मुख्य संदेश यह है कि भारतवासी आजादी की 77वीं वर्षगांठ मनाने जा रहे है, जिसमें भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समस्त भारतीयों से अपील की है कि हमें 77वीं वर्षगांठ के अवसर में हर घर तिरंगा झंडा लगाने की तैयारी तथा 13 अगस्त को देश के महापुरूषों एवं शहीद सेनानियों के प्रतिमा के आसपास साफ सफाई एवं माल्यार्पण तथा विभाजन की त्रासदी का जन जन तक ले जाने और लोगों को विभाजन मेें हुए लोगों की शहादत और देश को हुए नुकसान एवं जन हानि की जानकारी दी जाएगी। वहीं मौन जुलूस निकालकर देश की आजादी में प्राणों को न्योछावर करने वालों को शहीद स्मारक के निकट मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगा। 

बैठक में मुख्यरूप से भारत देश में आजादी के पूर्व की व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा की गई। आजादी पूर्व विभाजन विभीषिका को हमारे देशवासियों ने सहा है। जब लगातार ट्रेनों में लोगों के शव को भरकर पाकिस्तान की सीमा से भेज दिया जा रहा था, महिलाओं बच्चों को के साथ कत्लेआम किया जा रहा था। वह समय हमारे देश के लिए त्रासदी से कम नहीं था। उन परिवार के प्रति हमारे सद्भावनाएं आज भी हैं आज बांग्लादेश में भी हमारे हिंदू भाइयों के साथ इसी तरह का अत्याचार हो रहा है। जो की बहुत ही दुखद है,हम सभी भारतीय अपनी आजादी की 77वीं वर्षगांठ मनाने जा रहें है और पूरे भारत देशवासियों से अपील की जा रही है कि आप सभी आजादी का जश्न अपने घर पर तिरंगा झंडा लगाकर इस त्यौहार को मनाना है।

बैठक में पंचायत प्रकोष्ठ के जिला संयोजक विजय पटेल, अशोक जैन जिला उपाध्यक्ष पिछड़ा वर्ग मोर्चा, फूलसिंह मंडावी, इसु आरदे मंडल महामंत्री, रामचंद्र कल्लो जिला मंत्री, राहुल जाम्बुलकर, तुका पटेल, नामदेव मरकाम, तुलसी मतलामी, धनराज टांडिया अध्यक्ष अजजा मोर्चा, कृष्णा नागवंशी,मनोज बघेल,नेमचंद दर्रो,नूतन उइके, शोभिराम जैन, बलदेव दर्रो, मनोज बोदेलकर, सतीश जैन, अनिल उइके, हितेश सांगिया, सूरदास कोमरे, मुकेश खरे, रघुनाथ मंडावी, योगेश कुलदीप सहित भाजपा के ज्येष्ठ,श्रेष्ठ, एवं युवा मोर्चा के कार्यकर्त्ता उपस्थित  थे।