एसिड अटैक की कहानी निकली झूठी,गैस चूल्हा से जला था चेहरा,बच्चों ने बनाई मनगढ़ंत कहानी

एसिड अटैक की कहानी निकली झूठी,गैस चूल्हा से जला था चेहरा,बच्चों ने बनाई मनगढ़ंत कहानी

रायपुर।  17 अगस्त को थाना डीडी नगर में प्रार्थी द्वारा दर्ज करायी गई थी एसिट अटैक की प्राथमिकी। गैस जलाने के दौरान गैस चूल्हा भभक जाने से प्रार्थी के बड़े बेटे का जला था चेहरा।
मम्मी-पापा के डर से दोनों भाईयों ने रची थी झूठी कहानी। विवेचना के दौरान इस प्रकार की कोई भी घटना का नहीं पाया गया, घटित होना।

विवरण -प्रार्थी थाना डी.डी.नगर में रिपोर्ट दर्ज कराया था कि वह रायपुरा डी.डी.नगर में रहता है। 17.08.2024 को शाम करीबन 4.00 बजे प्रार्थी की पत्नि ने प्रार्थी को फोन कर बताया कि उनके दोनों पुत्र अपने दोस्त के घर खेलने जा रहे थे, कि दोपहर करीबन 1.30 बजे जैसे ही दोनों शिवम एजुकेश्नल एकेडमी स्कूल के पास सत्यम विहार पहुंचे थे, तभी चंगोराभाठा तरफ सामने से आ रही बाइक से दो अज्ञात लडके आये और इनके पास रूककर बाइक में पीछे बैठा लडका कोई ज्वलनशील पदार्थ इनके बड़े बेटे के चेहरे पर फेंक दिया,जिससे उसका मस्तक एवं दोनों आंख के नीचे झुलस गया है और दर्द हो रहा है।

प्रार्थी अपने घर जाकर देखा तो उसके बड़े बेटे का चेहरा झुलस गया था,जिसे प्रार्थी द्वारा एम्स अस्पताल रायपुर में उपचार के लिए भर्ती कराया गया।  प्रार्थी की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ थाना डीडी नगर में अपराध क्रमांक 332/24 धारा 124(1), 3(5) बीएनएस का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

घटना को वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा गंभीरता से लेते हुए थाना प्रभारी डी.डी.नगर एवं प्रभारी एण्टी क्राईम एण्ड साइबर यूनिट को अज्ञात आरोपियों की पतासाजी कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने निर्देशित किया गया। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एण्टी क्राइम एंड साइबर यूनिट एवं थाना डीडीनगर पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी, उसकी पत्नि व छोटे पुत्र से विस्तृत पूछताछ कर अज्ञात आरोपियों की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया।

टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल तथा उसके आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों को खंगालने के साथ ही आसपास के लोगों से भी पूछताछ किया गया किंतु फुटेजो को खंगालने के दौरान दोनों भाई घटना स्थल अथवा उसके इर्द-गिर्द कहीं भी नजर नहीं आ रहे थे एवं टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल के पास स्थित दुकानों एवं अन्य व्यक्तियों से भी पूछताछ करने पर इस प्रकार की कोई भी घटना घटित नहीं होना बताया गया।

पुलिस टीम के सदस्यों द्वारा प्रार्थी के छोटे पुत्र से पृथक से पूछताछ करने पर उसके द्वारा बताया कि दिनांक 17.08.24 को दोनों भाई स्कुल की छुट्टी होने पर दोपहर 12ः30 बजे घर आये तथा घर में उनके मम्मी-पापा नहीं थे। इसी दौरान उसका बड़ा भाई खाना गरम करने हेतु गैस लाईटर से गैस जला रहा था तभी गैस चूल्हा भभक गया जिससे उसका चेहरा जल गया तथा अपने मम्मी-पापा के डर से झूठी कहानी बनाते हुए वह इसे भी अपने साथ शामिल किया, उसकी मम्मी जब घर आयी तो दोनों भाईयों के द्वारा अपनी मम्मी को झूठी कहानी बताते हुए अज्ञात लड़के द्वारा उसके बड़े पुत्र के चेहरे पर ज्वलनशील पदार्थ फेंकना बताया गया।

रायपुर पुलिस आम जनता से अपील करती है कि किसी भी घटना की सत्यता जाने एवं परखें बिना थाना में झूठी रिपोर्ट दर्ज ना करावें अन्यथा संबंधित के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही की जा सकती है।