सावन के अंतिम सोमवार को महादेवा धाम पहुंचे विधायक द्वारिकाधीश यादव

सावन के अंतिम सोमवार को महादेवा धाम पहुंचे विधायक द्वारिकाधीश यादव

बागबाहरा से अतुल गंडेचा की रिपोर्ट

भाइयों से की राखी के वचन को पूरा करने की अपील

बागबाहरा। सावन मास के अंतिम सोमवार के दिन छत्तीसगढ़ शासन के पूर्व संसदीय सचिव व वर्तमान विधायक द्वारिकाधीश यादव अपने विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत आने वाले कोमाखान क्षेत्र के  प्रसिद्ध शैव तीर्थ महादेवाधाम पहुंचे। उन्होंने महादेवा में स्थित बाबा बिज्जेश्वर नाथ की पूजा अर्चना की। पूजा अर्चना के दौरान विधायक यादव ने क्षेत्र सहित समूचे प्रदेश के निवासियों की आयु आरोग्य और ऐश्वर्य की कामना की ।
विधायक यादव ने बताया कि आज सावन महीने का अंतिम सोमवार है। इस वर्ष के सावन महीने में पांच सोमवार पड़े, जिसमें अंतिम सोमवार के दिन ही श्रावण पूर्णिमा पड़ी है,जिससे इस वर्ष के सावन मास का महत्व और भी बढ़ जाता है,इसलिए आज विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले महादेवा धाम स्थित शिवाजी की विधि विधान से पूजा संपन्न हुई है।

रक्षाबंधन पर भाई दे बहनों को रक्षा का वचन

विधायक यादव ने आगे कहा कि आज रक्षाबंधन का पर्व पूरे देश के साथ-साथ पूरा विश्व बना रहा है,जिसमें बहन अपने भाइयों को राखी बांधती है और रक्षा का वचन मांगती है। आज मैं पूरे देश के भाइयों से अपील करूंगा की बहन जिस रक्षा की अपेक्षा रखते हुए आपकी कलाइयों पर राखी सजाती है। आपको उसे पर खरा उतरना है और अपनी बहनों की राखी की लाज रखते हुए सभी प्रकार से उनकी रक्षा और स्नेह प्रदान करते हुए अपने कर्तव्य का निर्वहन करना है,ताकि हमारी बेटियां हमारी बहनें सुरक्षित महसूस कर सके ।
महादेवा धाम में पूजा दर्शन के  दौरान प्रमुख रूप से नरेंद्र जैन ,सोमनाथ चंद्राकर , नितिन जैन , गोलू जैन ,पंकज जैन , छोटू जैन , धैर्य जैन,समीर ख़ान , शासंक श्रीवास, देवज्ञ चंद्राकर, सोनू यादव इसरान ख़ान सहित बड़ी संख्या में मंदिर समिति के पदाधिकारी व सदस्यगण वह छत्तीसगढ़ के विभिन्न क्षेत्रों से जलाभिषेक करने के लिए महादेवा पहुंचेबोल बम कांवरिया संघ के सदस्यगण भी उपस्थित रहे।