सिविल अस्पताल नगरी में नेत्रदान पखवाड़ा कार्यक्रम का समापन

सिविल अस्पताल नगरी में नेत्रदान पखवाड़ा कार्यक्रम का समापन

नगरी से संवाददाता राजू पटेल की रिपोर्ट

नगरी। 39वां आज नेत्रदान पखवाड़ा के समापन सिविल अस्पतान नगरी मे सम्पन्न हुआ।  उपस्थित मुख्य अतिथि जनपद पंचयात अध्यक्ष दिनेश्वरी नेताम ने अपने पति महेन्द्र नेताम सरपंच मुनइकेरा, और जनपद पंचयात उपाध्यक्ष,सुमित तिवारी जी ग्राम भोथली से,हुमित कुमार लिम्बा ग्राम बेलरगाव से नेत्रदान के लिए घोषणा पत्र भर कर स्वास्थ्य विभाग को सौंपा और संकल्प लिया। 

सिविल अस्पताल नगरी से बीएमओ डॉ. अरुण नेताम सर ने नेत्र दान के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कोई भी इंसान की मृत्यु हो जाती है तो उनकी जो आंख है नेत्रदान के रूप मे ज़ब स्वास्थ्य विभाग को मिलता है तो दो अंधे व्यक्ति यों मे पत्यारोपण के बाद को रौशनी मिलता है और वाह व्यक्ति जो दान करता है वो सदा के लिए अमर हो जाता है इस पुण्य कार्य को कर के और जिसे रौशनी मिलता है वो दुनिया देख सकता है इस तरह हमारे देश से अंधे पण का ग्राफ को कम किया जा सकता है।


डॉ. सोम सर ने भी जन जागरुकता पे जोर देने की बात करते हुए लोगो से नेत्र दान के लिए अपील किया। बीपी एम हितेंद्र कुमार साहू ने भी नेत्रदान की प्राथमिकता से उपस्थित मरीज एवं स्टॉफ से अपील की मुनईकेरा से सरपंच महेन्द्र नेताम लोगों से अधिक से अधिक नेत्र दान हेतु अपील किया एवं वरिष्ठ नेत्र सहायक अधिकारी योगेंद्र बोरझा ने बताया कि नगरी ब्लॉक से अब तक दो नेत्र दान हो चूका है। लोगों मे जन जागरूकता अ रही है और जो लोग नेत्र दान करना चाहते है या मृत्यु उपरांत कोई ओपनो का नेत्र दान करना चाहते हो सिविल अस्पताल में नेत्र सहायक अधिकारी से या नगरी ब्लॉक में नियुक्त नेत्र दान अधिकारी प्राथमिक स्वस्थ्य केंद्र बेलर,देवेंद्र कुमार साहू 9617373473, सिविल अस्पताल बोरई से नेत्र सहायक अधिकारी नागेंद्र साहू, और राकेश साहू 8770942933,प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिहावा से नेत्र सहायक अधिकारी गजानंद  पैकरा, कुकरेल से सुमति साहू, या कोई भी स्वास्थ्य केंद्र मे सम्पर्क कर सकते है आज के कार्यक्रम मे समस्त नेत्र सहायक अधिकारी,नर्सिंग स्टॉफ और अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।