डीआरएम संजीव कुमार ने किया दो दिवसीय "शतरंज का चतुरंग" चेस प्रतियोगिता का शुभारंभ

डीआरएम संजीव कुमार ने किया दो दिवसीय "शतरंज का चतुरंग" चेस प्रतियोगिता का शुभारंभ

रायपुर। दक्षिण-पूर्व मध्य रेलवे खेल संघ रायपुर के द्वारा पहली बार दो दिवसीय "शतरंज का चतुरंग" चेस प्रतियोगिता का आयोजन वरिष्ठ क्रीड़ा अधिकारी राहुल गर्ग के नेतृत्व में रेलवे इंस्टिट्यूट खारून रेल विहार में किया जा रहा है। इसमें लगभग 80 केंद्र सरकार के कार्यालयों को आमन्त्रित किया गया था,उसमें से 15 विभागों के 52 खिलाड़ियों ने अपनी प्रविष्टि भेजी थी।  प्रतियोगिता का शुभारंभ मंडल रेल प्रबंधक संजीव कुमार के करकमलों से हुआ प्रतियोगिता में एनटीपीसी, ऑडीट विभाग, पोस्टल विभाग, एम्स केंद्रीय पीडब्ल्यूडी विभाग,,बीएसएनएल जेसे बड़े केंद्रीय कार्यालयों के कर्मचारियों ने हिस्सा लिया।


केन्द्रीय सरकारी कर्मचारियों के समन्वय के लिए रायपुर। में पहली बार दक्षिण पूर्व  मध्य रेलवे खेल संघ रायपुर के द्वारा पहल कि गयी है जिससे मंडल रेल प्रबंधक जीने और आगे निरंतर इस प्रकार के आयोजनों को जारी रखने के लिए आश्वस्त किया । 
यह प्रतियोगिता इंडिविजुअल एवं टीम ईवेंट के रूप में खेली जा रही है। इंडिविजुअल टूर्नामेंट के दो राउंड खेले गए जिसमें सभी वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों ने ने आसानी से अपने मैच जीत कर अगले राउंड में प्रवेश किया । वही है टीम इवेंट में एजी ऑफ़िस अपने सभी मैच जीत कर प्रथम स्थान पर चल रही है दक्षिण-पूर्व मध्य रेलवे अभी दूसरे स्थान पर काबेज हैं। प्रतियोगिता के बाकी मैच कल सुबह नौ बजे से खेले जाएंगे।
इस टूर्नामेंट में  4 अंतरराष्ट्रीय रेटेड प्लेयर खेल रहे हैं। जिसमें दक्षिण-पूर्व मध्य रेलवे के विनोद शर्मा टॉप सीटेड प्लेयर हैं। प्रतियोगिता को अंतरराष्ट्रीय एम्पायर अनीस अंसारी के मार्गदर्शन में किया जा रहा है। प्रतियोगिता का समापन समारोह कार्यक्रम 10 अगस्त को शाम 5:00 बजे से आरंभ होगा।
विजेता खिलाड़ियों को नगद पुरस्कार एवं ट्रॉफी से सम्मानित किया जायेगा।