जिंदल स्टील एंड पावर के तत्वाधान में 23वीं छत्तीसगढ़ राज्य शूटिंग प्रतियोगिता का शुभारंभ

जिंदल स्टील एंड पावर के तत्वाधान में  23वीं छत्तीसगढ़ राज्य शूटिंग प्रतियोगिता का शुभारंभ

रायपुर। 13 अगस्त को छत्तीसगढ़ प्रदेश निशानेबाजी प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। राज्य स्तरीय निशानेबाजी प्रतियोगिता का उदघाटन पीडब्लूडी सचिव डॉ.केपी सिंह द्वारा किया गया। उद्घाटन के दौरान  केपी सिंह ने प्रदेश से आए प्रतिभागियों को शुभकामनाएं देते हुए इस प्रतियोगिता को पहली सीढ़ी बताया और इस प्रतियोगिता के जरिए किस तरह से राज्य स्तरीय और राज्य स्तरीय से राष्ट्रीय स्तरीय कैसे जा सकते हैं इसके बारे में भी बताया। उन्होंने 2024 के पेरिस ओलंपिक की मनु बाखर का भी जिक्र किया और बताया कि किस तरह से मनु बाखर ने जिंदगी की चुनौतियों को पार कर अपना मुकाम हासिल किया। उन्होंने पिस्टल का निशाना साधते हुए प्रतियोगिता की शुरुआत की।

बता दें कि जहां पिछले साल 346 खिलाड़ियों ने इसमें प्रतियोगिता में भाग लिया था वहीं इस बार 350 के ऊपर रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं और 14 अगस्त को खिलाड़ी अपनी प्रैक्टिस करेंगे। शूटिंग प्रतियोगिता में शूटिंग मेंटर्स के लिए विशेष NRAI नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा चयनित सदस्य शूटिंग प्रतियोगिता में प्रतिभागियों की बारीकी से जांच करेंगे। 4 सदस्यीय टीम प्रतियोगिता के दौरान खिलाड़ियों की शूटिंग को परखेंगे। इस प्रतियोगिता के क्वालीफाइड प्रतिभागी प्री नेशनल के लिए अपनी जगह बना सकेंगे।


छत्तीसगढ़ प्रदेश राइफल एसोसिएशन द्वारा आयोजित इस स्पर्धा में 10 मीटर एयर राइफल व पिस्टल तथा 50 मीटर एयर राइफल,25 मीटर स्टैंडर्ड पिस्टल स्पोर्ट्स पिस्टल और सेंटर फायर पिस्टल इवेंट होंगे।


यह प्रतियोगिता हर साल जिंदल स्टील एंड पावर के तत्वाधान में आयोजित की जाती है। यह प्रतियोगिता 23 अगस्त तक आयोजित की जाएगी,जिसमें सभी विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत कर मेडल प्रदान किए जाएंगे। इस आयोजन में जिंदल स्टील एवं पावर लिमिटेड के प्रेसिडेंट प्रदीप टंडन,जनरल सेक्रेटरी छत्तीसगढ़ प्रदेश राइफल एसोसिएशन राकेश गुप्ता व यूपी सिंह मौजूद रहे।