एक रुपए की भी वित्तीय शिकायत आती है तो सीधे कलेक्टर पर होगी कार्रवाई : सीएम विष्णुदेव साय

एक रुपए की भी वित्तीय शिकायत आती है तो सीधे कलेक्टर पर होगी कार्रवाई : सीएम विष्णुदेव साय

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों के चरण पखारे

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय इंडोर स्टेडियम में आयोजित मोर आवास, मोर अधिकार कार्यक्रम में शामिल हुए। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ रमन सिंह, उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा, मंत्री लखन लाल देवांगन, मंत्री दयाल दस बघेल, मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री साय ने कहा कि पूरे देश में स्वीकृत प्रधानमंत्री आवास का 30 प्रतिशत आवास हमारे छत्तीसगढ़ में स्वीकृत हुआ है, यह बड़ी बात है। आवास पूर्ण होने के बाद आज जिनका गृहप्रवेश हो रहा है, उन्हें बहुत बहुत बधाई। प्रधानमंत्री आवास के लिए किसी को भी एक पैसा देने की जरूरत नहीं है, अगर एक रुपए की भी वित्तीय शिकायत आती है तो सीधे कलेक्टरों पर कार्रवाई की जाएगी।


प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत आज 8 लाख 46 हजार 932, शहरी आवास योजना के 23 हजार 71  हितग्राहियों के आवास का सपना  पूरा हुआ। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने इस अवसर पर प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों के चरण पखारे। मुख्यमंत्री साय ने प्रधानमंत्री आवास योजना पर आधारित तकनीकी मार्गदर्शिका का विमोचन किया।  इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने गृह पोर्टल लांच किया, जिसकी मदद से आवास योजना के हितग्राही भवन निर्माण संबंधित जानकारी ले सकेंगे।

मुख्यमंत्री साय ने राजधानी के इंडोर स्टेडियम में दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। मोर आवास, मोर अधिकार कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए सीएम साय ने कहा आज हमारे छत्तीसगढ़ वासियों, प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी भाई-बहनों के लिए महत्वपूर्ण दिन है। हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री उड़ीसा से प्रधानमंत्री आवास योजना की पहली किश्त जारी कर, जिनका आवास पूरा हो गया है, उन्हें गृह प्रवेश भी करवाएंगे। आज विश्वकर्मा जयंती की आप सभी को शुभकामनाएं। आज के ही दिन हमारे आधुनिक भारत के विश्वकर्मा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन है, हम सभी उनके दीर्घायु जीवन की कामना करते हैं।