शहीद वन कर्मचारियों के लिए वन विभाग ने रखा श्रद्धांजलि कार्यक्रम,दी सबने श्रद्धांजलि

शहीद वन कर्मचारियों के लिए वन विभाग ने रखा श्रद्धांजलि कार्यक्रम,दी सबने श्रद्धांजलि

कोंडागांव से संवाददाता मुकेश राठौर की रिपोर्ट

कोंडागांव। अपने कार्यों को निभाते बलिदान वन कर्मियों के शहादत को याद करते उनके लिए कोंडागांव वन विभाग ने श्रद्धांजलि कार्यक्रम रख़ते हुए उन शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। राष्ट्रीय वन शहीद दिवस के अवसर पर छत्तीसगढ़ वन कर्मचारी संघ कोंडागांव ने आज शहीद वन कर्मचारियों को श्रद्धांजलि अर्पित करते उनके बलिदान को याद कर 2 मिनट का मौन रखा। इसके बाद वन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित की।

सुनाई बलिदान की गाथा

इसके पश्चात शहीदों के जीवन और बलिदान पर आधारित विस्तृत गाथा भी प्रस्तुत किया गया। साथ ही, शहीदों के परिवारों के साथ बातचीत की।  कार्यक्रम वन कर्मचारियों के साहस और बलिदान को याद रखने का एक अवसर था। इस कार्यक्रम का उद्देश्य प्रकृति और पर्यावरण की रक्षा के लिए प्रेरित करता है।

ये मौजूद रहे

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कोंडागाँव दक्षिण वन मंडल के मण्डलाधिकारी रमेश कुमार जांगड़े, प्रशिक्षु आईएफएस नवीन कुमार, संयुक्त वन मंडल अधिकारी आशीष कोट्रीवार, उप प्रबंध संचालक सुरेश कुमार, वन कर्मचारी संघ कोंडागांव के पदाधिकारी पारस पटेल, तुलसीराम साहू, शरद कोडपी, उमेश प्रधान, चंदन सेठिया, अजय कुमार नाग, महेश मेरापी, महादेवी मरकाम, कुसुम तिर्की, छन्नू मारकंडे सहित वन विभाग के अन्य कर्मचारी अधिकारी और सेवानिवृत्त कर्मचारी।