रायपुर में रंजिश के कारण हुई थी हत्या,पुलिस ने आरोपी को।किया गिरफ्तार

रायपुर में रंजिश के कारण हुई थी हत्या,पुलिस ने आरोपी को।किया गिरफ्तार

रायपुर। राजधानी रायपुर में झांकी निकलने ठीक पहले हुई हत्या से सनसनी फैल गई थी।।घटना को अंजाम देने वाले आरोपी कमल निषाद को 19 साल निवासी शास्त्री नगर फोकटपारा थाना देवेन्द्र नगर क्षेत्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। प्रार्थी रिपोर्ट दर्ज कराया था कि वह शास्त्री नगर फोकटपारा में रहता है। दिनांक 19.09.2024 के रात्रि करीबन 10.15 बजे प्रार्थी अपने घर में था उसी समय मोहल्ले के एक व्यक्ति ने प्रार्थी को आकर बताया की उसके रिश्तेदार कौशल चौहान को धारदार हथियार जैसे वस्तु से मार दिये है तथा वह किराना दुकान के पास खून से लथपथ पड़ा है तब प्रार्थी अपने साथी के साथ उक्त स्थान जाकर देखा तो कौशल चौहान किराना दुकान के सामने खून से लथपथ पडा था, जिसे ईलाज हेतु अस्पताल ले गये जहां डॉक्टर द्वारा कौशल चौहान मृत घोषित किया गया। प्रार्थी द्वारा आस-पास के लोगों से पूछताछ किया गया तो उनके द्वारा बताया गया कि कौशल चौहान को कमल निषाद, सोनु यादव एवं राहुल यादव के द्वारा पुरानी रंजिश के कारण उसके साथ मारपीट करते हुए उसके शरीर में छाती एवं पसली में धारदार हथियार वस्तु से लगातार वार कर उसकी हत्या कर दिये है। जिस पर आरोपियों के विरूद्ध थाना देवेन्द्र नगर में अपराध क्रमांक 306/24 धारा 103(1), 3(9) बी.एन.एस का अपराध पंजीबद्ध किया गया है। 

मृतक कौशल चौहान थाना देवेन्द्र नगर का गुण्डा बदमाश है जिसके विरूद्ध थाना में आर्म्स एक्ट, चोरी, मारपीट एवं जान से मारने जैसे अपराध पंजीबद्ध है जिसमें वह जेल निरूद्ध रह चुका था। मृतक के विरूद्ध थाना में प्रतिबंधात्मक धाराओं के तहत भी कार्यवाही की गई है। 

 वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना देवेन्द्र नगर पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी सहित आस-पास के लोगों से विस्तृत पूछताछ करते हुए प्रकरण मे ंसंलिप्त आरोपी कमल निषाद, सोनु यादव एवं राहुल यादव की पतासाजी करते हुए प्रकरण में संलिप्त आरोपी कमल निषाद की घटना कारित करने के चंद घंटे के अंदर ही पकड़ लिया गया है। 

 टीम के सदस्यों द्वारा आरोपी कमल निषाद से घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा अपने साथी सोनु यादव एवं राहुल यादव के साथ मिलकर पुरानी रंजिश के कारण उक्त घटना को अंजाम देना बताया गया है। जिस पर आरोपी को गिरफ्तार कर उसके विरूद्ध कार्यवाही किया गया है। 

 प्रकरण में संलिप्त अन्य आरोपी फरार है जिनंकी पतासाजी कर गिरफ्तार करने के हर संभव प्रयास किये जा रहे है।