पीएम मोदी आज पूरी रात रायपुर में, राजभवन के चारों ओर आवागमन रहेगा बाधित

पीएम मोदी आज पूरी रात रायपुर में, राजभवन के चारों ओर आवागमन रहेगा बाधित

राजधानी में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त - दो हजार जवान ल तैनात,10 से अधिक ड्रोन से सुरक्षा की निगरानी 

रायपुर (चैनल इंडिया)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज से दो दिन के लिए छत्तीसगढ़ प्रवास पर हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री दूसरे चरण की तीन लोकसभा सीटों पर जनसभा को संबोधित करेंगे। आज वे जांजगीर-चांपा और धमतरी में जनसभा को संबोधित किए। जनसभा के बाद पीएम मोदी मंगलवार शाम को रायपुर लौटकर राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे। अगले दिन 24 अप्रैल को वे अंबिकापुर के लिए रवाना होंगे और वहां जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री के प्रवास को लेकर रायपुर पुलिस ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं। करीब दो हजार जवानों को तैनात किया गया है। इसके साथ ही 10 से अधिक ड्रोन से सुरक्षा की निगरानी होगी।
एडिशनल एसपी ट्रैफिक ओमप्रकाश शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री के रायपुर प्रवास पर ट्रैफिक व्यवस्था में काफी बदलाव किया गया है। आमजन, वाहन चालक वैकल्पिक मार्ग का उपयोग कर सकेंगे। अगर किसी को माना विमानतल जाना है तो वे पचपेड़ी नाका चौक से धमतरी रोड होकर माना कैंप से पुराने टर्मिनल में अपना वाहन पार्क कर विमानतल में प्रवेश कर सकेंगे।  वहीं जीई रोड से सेरीखेड़ी होकर नवा रायपुर प्रवेश मार्ग से जैनम भवन मार्ग से पुराना टर्मिनल में अपना वाहन पार्क कर विमानतल में प्रवेश कर सकेंगे। 23 अप्रैल को मोदी का राजभवन में रात्रि विश्राम प्रस्तावित है। इस दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। 

23 अप्रैल की शाम चार बजे से 24 अप्रैल को सुबह 10 बजे (18 घंटे) तक राजभवन के आसपास चारों ओर सामान्य आवागमन बाधित रहेगा। कालीमाता मंदिर तिराहा से राजभवन की ओर, खजाना चौक से राजभवन की ओर, पुराना पुलिस मुख्यालय (पीएचक्यू) तिराहा से राजभवन की ओर, बिजली आफिस तिराहा से राजभवन की ओर और बंजारी चौक से राजभवन की ओर से वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित किया गया है।  डीएसपी ट्रैफिक गुरजीत सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री के प्रवास के कारण सुरक्षागत माना विमानतल से प्रस्थान करने वाले यात्री रूट डायवर्सन का ध्यान रखते हुए अतिरिक्त समय लेकर घर से निकलें। यात्री माना विमानतल जाने के लिए पचपेड़ीनाका चौक, केनाल रोड से लालपुर-देवपुरी (धमतरी रोड) होकर माना कैंप से पुराने टर्मिनल में अपना वाहन पार्क कर विमानतल में प्रवेश कर सकेंगे। जीई रोड से मैग्नेटो माल, लाभांडी चौक, ज़ोरा से सेरीखेड़ी होकर नवा रायपुर प्रवेश मार्ग से जैनम भवन मार्ग से पुराना टर्मिनल में अपना वाहन पार्क कर विमानतल में प्रवेश कर सकेंगे।