संस्कार की दसवीं सीबीएसई परीक्षा में अदिति गर्ग को मिले 98 प्रतिशत तो बारहवीं में कृतिका को 96 प्रतिशत

संस्कार की दसवीं सीबीएसई परीक्षा में अदिति गर्ग को मिले 98 प्रतिशत तो बारहवीं में कृतिका को 96 प्रतिशत

जगदलपुर /  चेढ़ाई पदर स्थित संस्कार द गुरूकुल इंटरनेश्नल स्कूल का सीबीएसई परीक्षा परिणाम उत्तम रहा है 12 कक्षा विज्ञान संकाय से कृतिका गर्ग ने 96 प्रतिशत अंक पाए तो 10 वीं के परीक्षा में अदिति गर्ग ने 98 प्रतिशत अंक हासिल किया है।  अपने अधिकारिक घोषणा में यह बताया है कि विज्ञान समूह से कृतिका को अंग्रेजी, भौतिकी में 95 अंक मिले हैं। रसायन में 98 और बायो और गणित में 95 पीई में 97 अंक मिले ।

इस तरह कृतिका 480 अंक लेकर 96 प्रतिशत लेकर उत्तीर्ण की है जो एक बड़ी उपलब्धि है।विज्ञान समूह से 12 वीं में अदिति पांण्डे और पवन ठाकुर ने उच्च अंक पाकर संस्था और बस्तर अंचल को गौरान्वित किया है। 12 वीं कामर्स से रिशी उमरवैश्य को 80.04 प्रतिशत मिला वे पहले स्थान पर रहें और श्रष्टि पारेख द्धितीय तो सोनल पाठक तीसरे स्थान पर रहें। 


इसी तरह कक्षा दसवीं का परीक्षा परिणाम उत्तम रहा । इसमें अदिति गर्ग को 98 प्रतिशत मिला । अदिति ने गणित में 100 में 100 अंक पाया है। और हिन्दी में 97 अंग्रेजी में 96 विज्ञान में 99 अंक मिले । सामाजिक विज्ञान में अदिति को 98 अंक मिले इस प्रकार अदिति ने दसवीं सीबीएसई परीक्षा में 98 प्रतिशत अंक मिला। दसवीं की इस परीक्षा में 9 छात्र-छात्राओं ने प्रथम स्थिान उच्च अंको से पाया है । इनके नाम मुनिता ध्रुव, सेजल पांडे, हर्षिता साहू, शुभम सिंह, प्राची जोशी, हिमांशी टेरम, मनीष साहू, और समीर सरदुल हैं। 
संस्कार गुरूकुल निदेशक अमित जैन, प्राचार्य अनुराधा कुमार और सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं ने बधाई दी है।  सीबीएसई हालांकि प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान का आंकलन नहीं करता । सीबीएसई के मुताबिक इससे छात्र-छात्राओं के मनोबल पर असर पड़ता है।