लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान करना जरुरी है : थानेश्वर साहू

लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान करना जरुरी है : थानेश्वर साहू

कुरूद। लोकतंत्र को जीवत रखने के लिए हर वोटर का मतदान में हिस्सा लेना बेहद जरुरी है।  समाजसेवी थानेश्वर साहू ने कहा कि  किसी लालच या नशा आदि के प्रभाव तहत वोट ना डालें बल्कि सोच समझ कर सही उम्मीदवार को चुने ताकि हम अपनी पसंद की सरकार बना सकें। अगर हम घर से निकल कर मतदान केंद्र में वोट डालने जाएंगे, तभी हम अपनी पसंद की सरकार बना सकते हैं। मतदान से ही लोकतंत्र मजबूत हो सकता है। अगर हम वोट का सही उपयोग करेगे तो सही नेता चुन सकते हैं। हर वोटर अपने संविधान अधिकार को समझें और 26 अप्रैल को अपना वोट डालने जरुर जाएं ताकि 100 फीसद मतदान से लोकतंत्र का सही स्वरुप बन सके। इस लिए मेरी हर वोटर से अपील है कि हमें अपनी वोट का सही उपयोग करना चाहिए। यह भी ध्यान रखना चाहिए को जिस भी पार्टी व नेता को वोट डाले उसकी साफ व इमानदार छवि हो। आगे कहा कि राष्ट्रनिर्माण के लिए मतदान करना जरुरी
चुनाव में मतदान का प्रयोग करना बहुत ही जरूरी है। स्वयं मतदान करने के साथ-साथ हमें अन्य सभी को मतदान के लिए जागरूक करना चाहिए। मतदान के माध्यम से हमें अपनी इच्छा के अनुसार जनप्रतिनिधि को चुनने का अधिकार प्राप्त हुआ है। इस लिए 26 अप्रैल को हर काम छोड़कर पहले लोकतंत्र के इस महाकुंभ में बढ़चढ़ कर अपना सहयोग दें।

मतदान करना हर नागरिक का कर्तव्य

मतदान कर अपनी सरकार खुद चुने वोट करना हर किसी का अधिकार ही नहीं कर्तव्य भी है। ऐसे में हमें अपनी भारतीय नागरिकता का सम्मान करते हुए इस लोकतांत्रिक व्यवस्था को बनाए रखने के लिए वोट जरूर करें। मेरी अपील है कि हर ग्रामीण जो वोट देने लायक है व जिसका वोटर कार्ड है वे सभी मतदान जरूर करें व अपनी सरकार को खुद चुनें।
विकास करवाने वाले उम्मीदवार को वोट देंगे वोट डालकर सक्षम प्रतिनिधि को चुनने मतदान का दिन आने वाला है। गाँवों में इसको लेकर जागरूकता भी देखने को मिल रही है। ऐसे में शत प्रतिशत मतदान के लिए शहर एवं ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को अपनी जिम्मेवारी को समझते हुए 26 अप्रैल को मतदान अवश्य करें। हम लोकतांत्रिक देश में रह रहे हैं। इस देश में हमें अपनी मर्जी का नेतृत्व चुनने की आजादी है। हम अपने अनुसार अपने पसंद के प्रतिनधि को चुन सकते हैं। हम अपने विवेक से ऐसे व्यक्ति को चुन कर सत्ता में बिठा सकते हैं जो प्रदेश के विकास के लिए काम करें।