क्षेत्रीय क्षत्रपों ने कांग्रेस को बर्बाद किया : शिशुपाल सोरी

क्षेत्रीय क्षत्रपों ने कांग्रेस को बर्बाद किया : शिशुपाल सोरी

कांकेर। कांग्रेस पार्टी के पतन के जिम्मेदार कांग्रेस के ही क्षेत्रीय क्षत्रप है न ही कोई और। कांग्रेस पार्टी अपने पतन की ओर जा रही है। कांग्रेस वो डुबती नाव है जिससे हर कोई बाहर निकलना चाहता है । उक्त बातें हाल ही में भाजपा प्रवेश करने वाले कांकेर के पूर्व विधायक व अखिल भारतीय गोड़ समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिशुपाल शोरी ने कही । इससे पूर्व भाजपा कार्यालय कमल सदन कांकेर में भाजपा प्रवेश करने वाले शिशुपाल शोरी व कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष गौतम लुंकड़ का भव्य स्वागत किया गया।
शिशुपाल शोरी ने कांग्रेस पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस के लोग जनता को बरगलाने का काम करते है, भ्रांतियां फैलाते है। भाजपा में जहां संगठन ही सर्वोपरि है वहीं कांग्रेस में स्थानीय क्षत्रप।  कांग्रेस में संगठन नेताओं के हिसाब से चलता है जबकि भाजपा में मैने देखा है कि यहां के नेता संगठन के हिसाब से चलते है। भाजपा में अनुशासन, कार्यकर्ताओं का सम्मान है जबकि कांग्रेस में अनुशासनहीनता और सिर्फ नेताओं का सम्मान है। 

शोरी ने कहा कि मैंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकास को विजन को अच्छे से महसूस किया है। भाजपा की विकासपरक सोच से प्रेरणा लेकर मैने भाजपा में शामिल होने का निर्णय लिया। मैने भाजपा में शामिल होेने से पहले पं दीन दयाल उपाध्याय व वीर सावरकर को पढ़ा । कांग्रेस के लोगों ने इनके बारे में गलत बातें फैलाई है। पं दीन दयाल उपाध्याय के विचार सामाजिक समानता की बातें करते है। उनका अंत्योदय के विचार में गरीबों व सर्वसमाज का कल्याण ही लिखा है।
कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष गौतम लंुकड़ ने कहा कि मैने अपने राजनीतिक जीवन के 30 वर्ष कांग्रेस में बितायें है । अब भारी मन से कांग्रेस इसलिए छोड़ना पड़ रहा है क्योंकि यहां पार्टी के बजाय कुछ नेता ही निर्णय लेने के लिए सर्वोपरि है। कांग्रेस ने जब भगवान श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का न्यौता ठुकराया तो सिर्फ मै ही नही वो सब कांग्रेसी आहत हुए जो भगवान राम को अपना आदर्श मानते है । मेरे परिवार वाले पूछते थे कि आप ऐसी पार्टी में क्यों जहां धर्म, समाज का सम्मान नही। भाजपा धर्म, संस्कृति और सभी समाज का सम्मान करने वाली पार्टी है।
श्री लुंकड़ ने कहा कि मैने जिस दिन भाजपा प्रदेश कार्यालय में पार्टी का गमछा पहना मेरे घर परिवार के लोग सबसे ज्यादा खुश हुए। घर पहूंचने के बाद उन्होने कहा कि अब हमार मन से भारीपन हटा है और सुकुन महसूस हो रहा है। उन्होने आने वाले दिनों में और भी कांग्रेस नेता के भाजपा में शामिल होने का दावा किया ।
इस कार्यक्रम में प्रेमप्रकाश पाण्डेय, यशवंत जैन, भरत मटियारा, यज्ञदत्त शर्मा, बृजेश दिलीप जायसवाल, निपेन्द्र पटेल आदि उपस्थित रहे।