बस्तर का विकास हमेशा से ही प्रधानमंत्री मोदी के लिए प्राथमिकता में रहा : लता उसेंडी

बस्तर का विकास हमेशा से ही प्रधानमंत्री मोदी के लिए प्राथमिकता में रहा : लता उसेंडी

कोंडागांव। भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लता उसेंडी ने कहा कि बस्तर के विकास के लिए प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने हमेशा प्राथमिकता दिया है चाहे वो बीजापुर के जांगला से दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य बीमा योजना 'आयुष्मान भारत' का शुभारंभ हो। या बस्तर के लोगो के लिय 23,800 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से बनकर तैयार नगरनार स्टील प्लांट की सौगात हो.

कांग्रेस के समय 1 रुपये भेजने पर 15 पैसे ही मिलते

हवाई चप्पल पहनने वालों को हवाई जहाज में यात्रा करनी चाहिए और मैं ऐसा संभव होते देख रहा हूं। उड़ान योजना के तहत बस्तर वासी कम दर पे बड़े बड़े शहर आसानी से जा सकते हैं (जैसे रायपुर, हैदराबाद, दिल्ली) साथ ही यह समस्त प्रदेश वासी के लिये हर्ष का विषय हैं की मनरेगा (MGNREGA) के तहत मजदूरी दर मौजूदा 221 रुपये से बढ़कर 243 रुपये प्रति दिन गई हैं।
पहले जब केंद्र से सरकार 1 रुपया भेजती थी तब लोगों तक 15 पैसे पहुंचते हैं. अब डायरेक्ट बेनिफिट ट्रान्सफर (DBT) के माध्यम से पूरे 100 पैसे सीधे आपके खाते में आता हैं।
अंतर साफ हैं यह काम करने वाली सरकार हैं। नही किसी से डरने वाली।

सीधे रेल माध्यम से रायपुर पहुंच सकेंगे

छत्तीसगढ़ में भी भाजपा सरकार आने के बाद मोदी की गैरंटी के तेहत सरकार द्वारा महतारी वंदन योजना के माध्यम से विवाहित महिलायों को 1000 प्रति महिना दिया जा रहा हैं। मोदी सरकार गांव, गरीब, आदिवासी, किसानों, महिलाओं और युवाओं की चिंता करने वाली सरकार है।
मोदी गारंटी के तहत छत्तीसगढ़ में तेंदूपत्ता संग्रहण दर 5500 रुपए प्रति बोरा होगी। साथ ही हम चरण पादुका योजना को फिर से शुरू करेंगे।
जल्द ही बस्तर वासी रायपुर तक सीधे रेल के माध्यम से जा सकेंगे अभी रायपुर से केवटी तक रेल की सुविधा प्रारंभ हैं.
भारत माला परियोजना के तहत रायपुर से विशाखापट्टनम तक एक्सप्रेस-वे बनना है. इस में कुल 3 सुरंग बनेंगी, जिसमे से पहली सुरंग बस्तर संभाग के केशकाल की पहाड़ियों से होते हुए गुजरेगी।

बस्तर में सबसे ज्यादा बार आने वाले पहले प्रधानमंत्री मोदी

पूरे देश की तरह बस्तर संभाग की जनता ने भी देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपना भरोसा जताया है , मोदी जी देश के पहले प्रधानमंत्री हैं जो बस्तर में अब तक का सबसे ज्यादा आए है और उन्हें बस्तर वासियों से ज्यादा लगाव भी है

लता उसेंडी ने किया आभार प्रकट
सभा को सम्बोधित करते हुए कोंडागांव विद्यायक एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लता उसेंडी ने प्रधानमंत्री मोदी की सभा में आये सभी बुजुर्गों , महिलाओं , पुरुषों और सभी वर्ग के लोगों के प्रति अपना आभार प्रकट करते हुये कहा कि बस्तर की जनता देश के प्रधानमंत्री मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए दृढ़ संकल्पित है । और बस्तर कि दोनो लोकसभा भारी मतों से जीत हासिल कर बस्तर के विकास के लिए प्रतिबद्ध रहेंगे।