खबरे अब तक

देश-विदेश

युवाओं के पास सरकारी नौकरी पाने का शानदार अवसर, इस तरह कर सकेंगे आवेदन



मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेज ने अपने ऑफिशियल पोर्टल पर सुपरवाइजर तथा ड्राफ्ट्समैन की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे है. इच्छुक और पात्र अभ्यर्थी 12 अप्रैल 2021 को या उससे पहले mes.gov.in पर पदों के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. इसके माध्यम से 502 रिक्तियों को भरा जाएगा, जिनमें से 450 रिक्तियां सुपरवाइजर के लिए हैं, तथा 52 रिक्तियां ड्राफ्ट्समैन के लिए हैं. ओएमआर आधारित भर्ती परीक्षा 16 मई 2021 को आयोजित की जानी है.

इसे भी पढ़े   संभागीय कोविड अस्पताल से आज 3 और मरीज हुए डिस्चार्ज , कोविड़ अस्पताल में 70 मरीजों का उपचार जारी

महत्वपूर्ण तिथियां: 
एप्लिकेशन फॉर्म जमा करने की आरभिंक दिनांक- 22 मार्च 2021
एप्लिकेशन फॉर्म जमा करने की आखिरी दिनांक- 12 अप्रैल 2021
मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेज की परीक्षा की दिनांक- 16 मई 2021

शैक्षणिक योग्यता:
ड्राफ्ट्समैन:
पदों के लिए अप्लाई करने वाले अभ्यर्थियों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से आर्किटेक्चरल असिस्टेंटशिप में डिप्लोमा होना चाहिए.

इसे भी पढ़े   प्रदेश में इस मामले में 37 आरोपियों को कोर्ट ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा

सुपरवाइजर: पदों के लिए अप्लाई करने वाले अभ्यर्थियों के पास अर्थशास्त्र या वाणिज्य या स्टेटिस्टिक्स/ व्यावसायिक अध्ययन या सार्वजनिक प्रशासन के साथ मास्टर होना चाहिए तथा अर्थशास्त्र या वाणिज्य या सांख्यिकी / व्यावसायिक अध्ययन या सार्वजनिक प्रशासन में एक वर्ष का एक्सपीरियंस या स्नातक होना चाहिए. इसके अतिरिक्त मेटेरियल मैनेजमेंट / वेयरहाउसिंग मैनेजमेंट / खरीद लॉजिस्टिक / पब्लिक प्रोक्योरमेंट) में डिप्लोमा तथा 2 साल का अनुभव होना चाहिए.

इसे भी पढ़े   शादी में मातम: बारात जा रहें 15 बारातियों में से 3 की मौत, 5 की हालत गंभीर... दूल्हा सुरक्षित

आवेदन शुल्क:
अभ्यर्थियों को पंजीकरण के लिए 100 रुपये का भुगतान करना होगा. हालांकि, महिला / एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी / ईएसएम अभ्यर्थियों को रजिस्ट्रेशन फीस के भुगतान से छूट दी गई है.

अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें