युवक ने किया धनुष-बाण से हमला, 5 लोगों की मौत, 2 घायल… – Channelindia News
Connect with us

BREAKING

युवक ने किया धनुष-बाण से हमला, 5 लोगों की मौत, 2 घायल…

Published

on

नॉर्वे के कोंग्सबर्ग में एक युवक ने धनुष और तीर से हमला कर दिया। इस हमले में पांच लोगों की मौत हो गई है। वहीं दो लोग घायल बताए जा रहे है। हमलावर को स्थानीय पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि अभी इस आंतकी घटना नहीं कहा जा सकता है। पूछताछ के बाद ही यह स्पष्ट हो सकेगा कि हमले के पीछे क्या कारण थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने गुरुवार तड़के एक बयान में कहा कि संदिग्ध एक डेनिश नागरिक है, जो कस्बे में रहता है। उसे बुधवार दोपहर को गिरफ्तार कर लिया गया और पास के शहर ड्रामन में ले जाया गया। पुलिस का कहना है कि युवक ने हमले के लिए धनुष और तीर का इस्तेमाल किया था।

पुलिस चीफ ओविंद ने इस हमले में पांच लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है। वहीं जो दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए है, उनमें एक पुलिस अधिकारी भी है, जो ड्यूटी खत्म होने के बाद एक जनरल स्टोर में सामान ले रहे थे। इसी दौरान युवक ने तीर धनुष से लोगों पर हमला कर दिया।

22 जुलाई 2011 में हुआ हमला

नॉर्वे में सामूहिक हत्याएं की घटनाएं दुर्लभ हैं। देश का सबसे खराब समय 22 जुलाई, 2011 को आया था। जब दक्षिणपंथी चरमपंथी एंडर्स ब्रेविक ने ओस्लो की राजधानी में एक बम विस्फोट किया था। इस हादसे में आठ लोग मारे गए थे।
इसके बाद वह फिर उटोया द्वीप की ओर गया, जहां उसने लेबर पार्टी की युवा शाखा के ज्यादातर किशोर सदस्यों का पीछा किया और 69 लोगों को मार डाला। ब्रेविक को 21 साल जेल की सजा सुनाई गई थी, जो नॉर्वेजियन कानून के तहत अधिकतम है, लेकिन उनका कार्यकाल तब तक बढ़ाया जा सकता है, जब तक उन्हें समाज के लिए खतरा माना जाता है।

 

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING6 mins ago

सक्ती शहर के रामअवतार ट्रेडर्स में दीपावली पर्व को लेकर चलाई जा रही डबल धमाका स्कीम

सक्ती(चैनल इंडिया)|शहर के स्टेशन रोड में स्थित कपड़ों की प्रतिष्ठित दुकान रामअवतार ट्रेडर्स में दीपावली पर्व को लेकर डबल धमाका...

BREAKING9 mins ago

सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 3 नक्सली ढेर, AK-47 समेत कई हथियार बरामद

बीजापुर(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़-तेलंगाना बॉर्डर पर सोमवार की सुबह सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में सुरक्षाबलों...

BREAKING13 mins ago

शिवसेना ने पेट्रोल-डीजल मूल्य वृद्धि के खिलाफ फूंका पेट्रोलियम मंत्री का पुतला

धरसीवां/रायपुर(चैनल इंडिया)|औद्योगिक क्षेत्र के सिलतरा सांकरा शिवसेना के भारतीय कामगार सेना के द्वारा पेट्रोल, डीज़ल मूल्यवृद्धि के खिलाफ रैली निकालकर...

BREAKING19 mins ago

तेज रफ्तार कार में एक्सीडेंट के बाद लगी आग, 3 युवक झुलसे, 1 ने तोड़ा दम

रायपुर(चैनल इंडिया)| राजधानी रायपुर में एक्सीडेंट के बाद कार लग गई जिसमे 3 सवार झुलस गए. जिसमें 1 की मौत...

channel india31 mins ago

जानिए आज कितने बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

रायपुर(चैनल इंडिया)| पेट्रोल डीजल के हर रोज बढ़ रहे रेट को लेकर आज लोगों को राहत मिली है. काफी दिनों...

Advertisement
Advertisement