धरती को ‘अखरोट’ की तरह तोड़ देंगे, अत्याधुनिक हथियारों के साथ पृथ्वी की ओर आ रहे एलियंस, विशेषज्ञ की चेतावनी… – Channelindia News
Connect with us

BREAKING

धरती को ‘अखरोट’ की तरह तोड़ देंगे, अत्याधुनिक हथियारों के साथ पृथ्वी की ओर आ रहे एलियंस, विशेषज्ञ की चेतावनी…

Published

on

ब्रिटिश सरकार के लिए UFOs की जांच करने वाले निक पोप का दावा है कि एलियंस के आगे हम इंसान कहीं भी नहीं टिक सकते क्योंकि तकनीक के मामले में वो हमसे करोड़ों साल आगे हैं. उनके हथियार इतने ज्यादा आधुनिक हैं कि वो इससे हम पर ‘जादू’ कर सकते हैं.
अमेरिकी सरकार ने इसी महीने की शुरुआत में UFO से संबंधित खुफिया रिपोर्ट जारी की थी. इस रिपोर्ट में कहा गया कि साल 2004 से अमेरिकी वायुसेना को 143 से ज्यादा अज्ञात वस्तुएं आसमान में दिखीं. इनके बारे में पुख्ता तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता है. इससे धरती पर एलियंस के आने की आशंका बढ़ गई. अमेरिकी खुफिया रिपोर्ट में यह भी माना गया कि यह देश की सुरक्षा के लिए खतरा हो सकते हैं.
हालांकि ब्रिटेन की सरकार इस मामले में किसी भी तरह की जांच करने के मूड में नहीं है. सरकार द्वारा संभावित खतरे को न देख पाने के चलते निक पोप ने नाराजगी दिखाई है. उनका कहना है कि अगर हम यह सोच रहे हैं कि अचानक से हम अपने बैग से कुछ निकालेंगे और एलियंस को हरा देंगे, तो यह हमारी बड़ी भूल होगी.
निक पोप का कहना है कि ब्रह्मांड 1400 करोड़ साल पुराना है. इसकी पूरी संभावना है कि ब्रह्मांड में हमसे करोड़ों साल पुरानी सभ्यता हो. तकनीक की बात करें तो सोचिए 100-200 साल में हमने कितनी तरक्की की है. घोड़ागाड़ी से लेकर अब हम अत्याधुनिक विमान बना रहे हैं. स्मार्टफोन, स्मार्ट वॉच आ गए हैं. जरा सोचिए, वो हमसे कितने आगे होंगे
जाने-माने UFO एक्सपर्ट निक पोप के मुताबिक दूसरी सभ्यता के लोगों से हमारा सामना होने की संभावना काफी ज्यादा है. ऐसा नहीं है कि तकनीक और वैज्ञानिक समझ के मामले में वे निश्चित तौर पर हमसे 20 से 30 साल आगे होंगे. तकनीक के मामले में वे हमसे करोड़ों साल आगे होंगे और यकीन मानिए चुटकी बजाते ही हमें खत्म कर देंगे.
1990 के दशक में निक पोप रक्षा मंत्रालय के UFO प्रोजेक्ट का नेतृत्व किया करते थे. वर्तमान में वह एक पत्रकार और लेखक हैं. दूसरी दुनिया को लेकर समझ के मामले में उन्हें विशेषज्ञ माना जाता है. उनका कहना है कि हमने तकनीक के मामले में काफी तरक्की की है. लेकिन एलियंस के हमले से निपटने को लेकर हमने तैयारी नहीं की है.
निक पोप का कहना है कि हमारे पास अंतरिक्ष कार्यक्रम हैं, लेकिन सूर्य के अलावा किसी और तारे के पास जाने में हमें 75 हजार साल लग लाएंगे. ऐसे में कोई अगर हम तक आएगा तो उनकी तकनीक इतनी ज्यादा एडवांस होगी कि उसने इंटरस्टेलर ट्रैवल विकसित कर लिया होगा. वे अगर चाहेंगे तो धरती को अखरोट की तरह फोड़ देंगे


Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

channel india17 mins ago

Facebook वाला प्यार पड़ा महिला को भारी, अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी देकर 3 लाख रुपए ठगी, फिर…

रायपुर(चैनल इंडिया)| शहर के डीडी नगर इलाके में रहने वाली 52 साल की शादीशुदा महिला को फेसबुक वाला प्यार भारी...

BREAKING37 mins ago

छग में गुलाब का असर, बस्तर में भारी बारिश, दंतेवाड़ा में बिजली गिरने से 25 से ज्यादा….

जगदलपुर(चैनल इंडिया)| बंगाल की खाड़ी में उठे तूफान गुलाब के कारण एक ओर जहां ओड़ीसा व आन्ध्रप्रदेश के तटीय भागों...

BREAKING1 hour ago

CG News : स्व सहायता समूह के नाम पर महिलाओं से करोड़ों की ठगी, आरोपी फरार….

जशपुर(चैनल इंडिया)। जिले में महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने का सपना दिखाकर एक महिला ने दो करोड़ से ज्यादा रुपयों की...

BREAKING2 hours ago

CG BREAKING : क्या आप भी नवरात्र में मां बम्लेश्वरी के दर्शन करने जा रहे है डोंगरगढ़, तो पढ़ें ये पूरी खबर…

नवरात्र पर यदि मां बम्लेश्वरी के दर्शन करने डोंगरगढ़ जाने का प्लान कर रहे है, तो ये खबर आपके काम...

BREAKING2 hours ago

शराब की अवैध फैक्ट्री को मंत्री का आशीर्वाद : बृजमोहन

रायपुर (चैनल इंडिया)| आबकारी विभाग के अफसरों ने शनिवार को दावा किया कि शराब की अवैध मिनी फैक्ट्री चलाने वाले...

Advertisement
Advertisement