पाकिस्तान के लोगों को अक्षय की फिल्म सूर्यवंशी से क्यों लग रहा है ‘डर’, जानिए क्या है पूरा मामला… – Channelindia News
Connect with us

BREAKING

पाकिस्तान के लोगों को अक्षय की फिल्म सूर्यवंशी से क्यों लग रहा है ‘डर’, जानिए क्या है पूरा मामला…

Published

on

5 नवंबर को रिलीज हुई अक्षय कुमार की फिल्म ‘सूर्यवंशी’ से पाकिस्ताकन को दिक्कतत है. पाकिस्तान के राष्ट्रमपत‍ि आरिफ अल्वीी और एक्ट्रे स मेहविश का कहना है, इस फिल्मव से इस्लातमोफोबिया बढ़ेगा. मामला तूल पकड़ने पर इस फिल्मर के डायरेक्टवर रोहित शेट्टी ने भी सफाई दी है.
फिल्म में ऐसा क्या है जिससे पाकिस्ताटन को दिक्कडत है, किसने आपत्ति जताई और डायरेक्ट‍र रोहित शेट्टी का इस मामले पर क्याा कहना है, जानिए इन सवालों के जवाब…

सबसे पहले बात उस मुद्दे की जिससे पाकिस्ता्न परेशान है

अक्षय कुमार की फिल्म् सूर्यवंशी बॉक्स् ऑफिस पर शानदार कमाई कर रही है. कमाई के मामले में यह 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर चुकी है. इस फिल्म. में एक मुस्लिम शख्स को विलेन के तौर पर पेश किया गया है, पाकिस्ता न को इसी बात से दिक्कित है. वहां के लोगों का कहना है, इस फिल्म‍ में विलेन का नाम मुस्लिम क्यों रखा गया है?
इस पर पाकिस्ता न के राष्ट्रतपत‍ि आरिफ अल्वी, ने अपने ट्वीट में लिखा, इस तरह का कंटेंट इस्ला मोफोबिक है और भारत को ही तबाह कर देगा. मुझे उम्मीद है कि भारत के समझदार लोग इस तरह की चीजों को रोकेंगे।

इसके अलावा विवादों में रहने वाली पाकिस्ताेनी एक्ट्रे स मेहविश हयात ने भी सोशल मीडिया पर एक पोस्ट की. पोस्टी में लिखा, उन्हेंह फिल्म सूर्यवंशी के कंटेंट और इसके मुस्लिम किरदार को लेकर दिक्कवत है. यह फिल्म इस्लाेमोफोबिया को को बढ़ावा देने वाली है. अगर हम फ‍िल्मै में मुस्लिम किरदारों को सकरात्माक नहीं दिखा सकते तो उनके किरदारों के साथ तो जरूरी इंसाफ करने की जरूरत है.

ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हो चुके पाकिस्तान मूल के ब्रिटिश एक्टर रिज अहमद भी इस विवाद से जुड़ गए. रिज ने भी सोशल मीडिया पर इस मुद्दे को उठाते हुए कमेंट किया और विरोध जताने के लिए इमोजी का प्रयोग किया.
इस पूरे मामले को लेकर पाकिस्ताकनी मीडिया भी पीछे नहीं रही. पाकिस्तामन की समा टीवी की एक रिपोर्ट में बताया गया कि भारत में मुस्लिमों को खलनायक के तौर पर पेश करने का ट्रेंड फिल्मत ‘उरी- द सर्जिकल स्ट्रा इक’ से शुरू हुआ. इसके बाद से ऐसे मामले ज्याादा सामने आने लगे.

फिल्म के डायरेक्टेर रोहित शेट्टी ने क्याक कहा, यह भी जानिए

इस मुद्दे पर जब रो‍हित शेट्टी से सवाल पूछा गया तो कहा, अगर इस फिल्मु का खलनायक एक हिन्दूय तो क्याट तब भी ऐसे ही सवाल उठाए जाते.
अगर पाकिस्ता न से कोई आतंकवादी भारत आता तो उसका क्याउ नाम रखा जाता, उसका क्या् मजहब होता? यह फिल्म की कहानी का हिस्साख है क‍ि पाकिस्ताआन से एक आतंकी आता है और हमारी पुलिस उसे पकड़ती है. बात सिर्फ इतनी ही है.

 

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING8 hours ago

भाजपा जिला संगठन में नेतृत्व परिवर्तन होना चाहिए: संतु दास

बीजापुर(चैनल इंडिया)|भाजपा संगठन में अन्तकर्लह और बयानबाजी सोशल मीडिया में जोरो पर बढ़ता जा रहा है ठंडी के मौसम राजनीति...

BREAKING10 hours ago

ISRO दे रहा है फ्री ऑनलाइन कोर्स करने का मौका, जानिए कैसे करें रजिस्ट्रेशन…

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन  छात्रों के लिए एक फ्री ऑनलाइन कोर्स की पेशकश कर रहा है. 12-दिवसीय पाठ्यक्रम ‘देहरादून स्थित...

BREAKING10 hours ago

वित्त मंत्री सीतारमण ने कहा- देश की अर्थव्यवस्था विकास के स्थिर पथ पर है, GDP संख्या उत्साजनक होगी…

नई दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण  ने आज की साझेदारी में शनिवार को आयोजित एचटी लीडरशिप समिट में कहा कि...

BREAKING10 hours ago

गोदावरी पावर एंड इस्पात लिमिटेड अब “ग्रेट प्लेस टू वर्क” -प्रमाणित

रायपुर(चैनल इंडिया)| गोदावरी पावर एंड इस्पात लिमिटेड (हीरा ग्रुप की इकाई ) अब “ग्रेट प्लेस टू वर्क” से प्रमाणित है।...

BREAKING10 hours ago

कमजोर पड़ा चक्रवात ‘जवाद’, छग में टला बारिश का खतरा

रायपुर(चैनल इंडिया)| समुद्री चक्रवात जवाद के रूप में मंडरा रहा खतरा टलता दिख रहा है। मौसम विभाग ने बताया है,...

Advertisement
Advertisement