खबरे अब तक

देश-विदेश

WhatsApp में मिलेगा इंस्टा रील्स जैसा फीचर



WhatsApp कई सारे नए फीचर्स पर काम कर रहा है. WhatsApp कई नए फीचर्स को लगातार लॉन्च कर रहा है. नए फीचर्स से यूजर का एक्सपीरियंस काफी बढ़ जाता है. यहां हम आपको WhatsApp के वैसे फीचर्स के बारे में बता रहे है जो हमें जल्द इस प्लेटफॉर्म पर देखने को मिल सकते हैं. WhatsApp के इस फीचर का इंतजार काफी दिनों से था. ये फीचर फिलहाल टेस्टिंग स्टेज में है. इस फीचर की मदद से यूजर एकसाथ कई डिवाइस में वॉट्सऐप चला पाएंगें. इस फीचर को कई बार बीटा वर्जन में देखा जा चुका है. अभी वॉट्सऐप को मोबाइल और डेस्कटॉप पर ही चला सकते हैं. लेकिन इस फीचर के आ जाने से दूसरे डिवाइस में भी WhatsApp को चलाया जा सकता है.

इसे भी पढ़े   देश में तबाही मचाने को तैयार कोरोना की नई लहर, आखिर कब तक कहर बरसायेगा ये कोरोना...जानिए

WhatsApp लॉगआउट डिलीट अकाउंट के बटन की जगह लेगा. ये जल्द आने वाले मल्टी डिवाइस फीचर को सपोर्ट करेगा. WaBetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp से भी फेसबुक या ईमेल के जैसे लॉगआउट किया जा सकता है. इस फीचर को हाल में ही वॉट्सऐप के बीटा वर्जन में देखा गया था. कहा जा रहा है कि जल्द ही इसे iOS और Android यूजर्स के लिए जारी कर दिया जाएगा. WhatsApp पर जल्द ही इंस्टाग्राम रील्स देखा जा सकता है. इसके लिए कंपनी एक अलग सेक्शन बना रही है. इंस्टाग्राम रील्स पर शॉर्ट वीडियो डाले जाते हैं. इस फीचर को भारत में टिकटॉक बैन होने के बाद इंस्टाग्राम में ऐड किया गया था.

वॉट्सऐप ऑडियो मैसेज फीचर पर काम कर रहा है. इस फीचर से यूजर ऑडियो मैसेज के प्लेबैक स्पीड को कंट्रोल कर सकते हैं. अभी ऑडियो मैसेज 1x की स्पीड पर प्ले होता है. WABetaInfo के अनुसार इस फीचर पर भी काम चल रहा है. इस फीचर के आ जाने से ऑडियो फाइल को 1.5x या 2x के स्पीड पर प्ले किया जा सकता है. जल्द ही भारत में आप वॉट्सऐप से ही इंश्योरेंस खरीद पाएंगें. कंपनी हेल्थ इंश्योरेंस और माइक्रो-पेंशन प्रोडक्ट बेचेगी. इसके लिए वॉट्सऐप कई फाइनेंशियल कंपनियों के साथ पार्टनरशिप करेगी. शुरूआती दौर में WhatsApp SBI General sachet-health इंश्योरेंस और HDFC Pension स्कीम बेचेगी.

इसे भी पढ़े   JEE - NEET 2020 की परीक्षा के विरोध में एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं द्वारा किया गया  विरोध प्रदर्शन