खबरे अब तक

देश-विदेश

WhatsApp में आ रहे हैं ये 6 धांसू Features, आपकी Chatting बनेगी और मजेदार



नई दिल्ली: मैसेजिंग ऐप WhatsApp पर आए दिन नए फीचर्स आ रहे हैं. आज से पांच साल पहले वाले WhatsApp और आज के अपडेटेड वर्जन में जमीन आसमान का फर्क है. अब इसी कड़ी में कंपनी कई नए फीचर्स पर काम कर रही है. बहुत जल्द आपको 5 ऐसे फीचर्स मिलने वाले हैं जो WhatsApp को और भी मजेदार बना देंगे. जानिए नए फीचर्स के बारे में…

Instagram Reels 

WhatsApp बहुत जल्द Instagram Reels को शामिल करने वाला है. जानकारी के मुताबिक शॉर्ट वीडियो क्लिप्स भी आपके चैटिंग ऐप में भी इंटिग्रेटेड हो जाएंगे. हालांकि अभी भी साफ नहीं है कि ये किस तरह से आपको दिखेंगे. लेकिन ये कयास लगाए जा रहे हैं कि चैटिंग के ऊपर स्टेट्स की तरह ही Instagram Reels का भी एक सेक्शन बनाया जा सकता है.

अपने आप गायब होगी तस्वीर

हमारी सहयोगी वेबसाइट के मुताबिक बहुत जल्द आपको मैसेज की तरह ही तस्वीर गायब होने वाला फीचर भी मिलने वाला है. बताया जा रहा है कि इस खास फीचर के तहत एक तय समय में मैसेज में आए फोटो भी डिलीट हो जाएंगे.

इसे भी पढ़े   बड़ी खबर : मरवाही उपचुनाव में भाजपा -कांग्रेस आमने-सामने ,कुल 8 प्रत्याशी मैदान में

Multi Device support

पिछले कुछ समय में ये खबर आ रही है कि WhatsApp बहुत जल्द आपको एक से ज्यादा डिवाइस में एक्सेस दे सकता है. कयास लगाए जा रहे हैं कि इस साल मल्टी डिवाइस सपोर्ट मिलने लगेगा. यानी आप एक साथ चार डिवाइस में WhatsApp ऑपरेट कर सकेंगे.

इसे भी पढ़े   मरवाही उपचुनाव 2020: जिला निर्वाचन अधिकारी एवं प्रेक्षक ने मतदाता जागरूकता रथ को दिखाई हरी झंडी, गांवों में जाकर मतदाताओं को किया जा रहा है जागरूक

WhatsApp ऑडियो मैसेज फीचर

हाल ही में कुछ रिपोर्ट्स में बताया गया है कि WhatsApp में नया ऑडियो मैसेज फीचर आने वाला है. इस फीचर की खास बात ये है कि आप ऑडियो की स्पीड को खुद भी तय कर सकते हैं. पहले WhatsApp सिर्फ एक ही ऑडियो स्पीड फॉर्मेट को सपोर्ट करता था.

जानकारी के मुताबिक अब आपको किसी भी मैसेज को डिलीट करने की जरूरत नहीं है. अनचाहे मैसेज को आप आर्काइव मोड में डाल सकते हैं. यानी ये मैसेज आपको बार-बार परेशान नहीं करेंगे. आप अपने फ्री समय में मैसेज को पढ़ सकते हैं. ये फीचर भी इसी साल लॉन्च हो सकता है.

इसे भी पढ़े   केंद्र से मिली बड़ी राहत ,अब 2 करोड़ तक के लोन पर माफ होगा चक्रवृद्धि ब्याज

मैसेजिंग ऐप पहली बार यूजर्स को WhatsApp से ब्रेक भी देगा. अगर कोई WhatsApp में आने वाले मैसेज से परेशान है तो उसे ऐप डिलीट करने की जरूरत नहीं है. WhatsApp पहली बार Logout का फीचर भी ला रहा है. यानी अब आप अपनी मर्जी से WhatsApp से ब्रेक ले सकते हैं.