Weather Alerts: प्रदेश में इस सप्ताह बारिश व ओले गिरने की संभावना - Channelindia News
Connect with us

CHANNEL INDIA NEWS

Weather Alerts: प्रदेश में इस सप्ताह बारिश व ओले गिरने की संभावना

Published

on

रायपुर(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ में एक सप्ताह की राहत के बाद मौसम फिर बदलने वाला है। इसकी वजह हवाओं की दिशा में बदलाव है। प्रदेश के उत्तरी हिस्से में उत्तर-पूर्व से और दक्षिणी हिस्से में दक्षिण-पश्चिम से हवाएं आने लगी हैं। इसकी वजह से 21 से 23 जनवरी तक न्यूनतम तापमान में 3 डिग्री तक की वृद्धि हो सकती है। 22 जनवरी को सरगुजा-बिलासपुर संभाग के कुछ जिलों में हल्की बरसात होने की संभावना बन रही है।

रायपुर मौसम विज्ञान केंद्र के विज्ञानी एच.पी. चंद्रा ने बताया, हवाओं की दिशा बदलने की वजह से प्रदेश में 21 जनवरी से 23 जनवरी तक न्यूनतम तापमान में 3 से 4 डिग्री सेल्सियस तक वृद्धि होने की सम्भावना है। वहीं 22 जनवरी तक अधिकतम तापमान में 1 से 2 डिग्री सेल्सियस तक वृद्धि होने की सम्भावना है। इसके बाद प्रदेश में बादल छाने और वर्षा का दौर प्रारंभ होने के कारण अधिकतम तापमान में सार्थक गिरावट होने की सम्भावना है।
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 22 जनवरी को शाम या रात में सरगुजा संभाग और उससे लगे बिलासपुर संभाग के जिलों में एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने की सम्भावना है। साथ ही गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी सम्भावना बन रही है।

23 जनवरी को ओला गिर सकता है
मौसम पूर्वानुमानों के मुताबिक 23 जनवरी को सरगुजा और बिलासपुर संभाग में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम स्तर की वर्षा होने की सम्भावना है। इन संभागों में एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ ओलावृष्टि भी हो सकती है। पिछले सप्ताह भी सरगुजा, बिलासपुर, बस्तर और दुर्ग संभाग के कुछ जिलाें भारी ओलावृष्टि हुई थी।

रायपुर और दुर्ग संभाग भी प्रभावित होगा
23 जनवरी को दुर्ग और रायपुर संभाग के उत्तर में स्थित जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की सम्भावना जताई जा रही है। दुर्ग और रायपुर संभाग के शेष भाग तथा बस्तर संभाग के उत्तरी भाग में एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की वर्षा होने की सम्भावना है। 24 जनवरी को सरगुजा और बस्तर संभाग तथा इनसे लगे जिलों में हल्की वर्षा हो सकती है।

प्रभावित हो सकती है धान खरीदी
पिछले सप्ताह 9 जनवरी से बरसात शुरू हुई थी। यह बरसात 16 जनवरी तक रही। भारी बरसात और ओलावृष्टि की वजह से न्यूनतम समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी प्रभावित रही। सरकारी खरीदी केंद्रों पर मंगलवार से धान की तुलाई फिर से शुरू हुई है। अब फिर बरसात हुई तो यह खरीदी फिर रुक जाएगी। धान की खरीदी के लिए सरकार ने 31 जनवरी तक की तिथि निर्धारित की है। हालांकि मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है कि पंजीकृत किसानों का धान बचा रह गया तो इस तिथि को आगे बढ़ाया जा सकता है।

 

Advertisement
RO No.- 11641/7

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

खबरे छत्तीसगढ़13 mins ago

पुर्व प्रधानमंत्री स्व.राजीव गांधी की कांग्रेसियों ने मनाई पुण्यतिथि

  गरियाबंद । भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की पुण्य तिथि जिला कांग्रेस भवन पर कांग्रेसियों ने मनाया...

खबरे छत्तीसगढ़23 mins ago

शिक्षा विभाग में पति के जगह पत्नी कर रही काम, शासन प्रशासन का यह कैसा काम

  डौंडी- सुनने में और विभागीय तौर पर यह बात खुलकर सामने आने लगी है कि किसी शासकीय कर्मचारी का...

खबरे छत्तीसगढ़37 mins ago

ब्रेकिंग: कारोबारी से 50 लाख लूटने वाले आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। राजधानी के माना थाना क्षेत्र के देवपुरी में हुई 50 लाख की लूट मामले को पुलिस ने सुलझा लिया...

खबरे छत्तीसगढ़2 hours ago

छत्तीसगढ़ के किसानों, कृषि मजदूरों, पशुपालकों और महिला समूहों को आज 1804.50 करोड़ रूपए की मिली सौगात

रायपुर। पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय श्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर आज छत्तीसगढ़ राज्य के किसानों, भूमिहीन कृषि मजदूरों,...

खबरे छत्तीसगढ़2 hours ago

सीएम भूपेश बघेल ने किया हितग्राहियों के खातों में पैसा ट्रांसफर

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर प्रदेश के किसानों, कृषि भूमिहीन मजदूरों,...

Advertisement