संकट काल मे हम सबकी नैतिक जिम्मेदारी है .... मिलकर लड़ने की - अभय नारायण राय - Channelindia News
Connect with us

channel india

संकट काल मे हम सबकी नैतिक जिम्मेदारी है …. मिलकर लड़ने की – अभय नारायण राय

Published

on

बिलासपुर | प्रदेश प्रवक्ता अभय नारायण राय ने कहा भाजपा के नेता अभय नारायण राय भी राजनीतिक रोटी सेंकने में लगे है ,जबकि ये संकट काल है और हम सबकी नैतिक जिम्मेदारी है कि हम सब मिलकर लड़े न कि निजी स्वार्थ में गरीब,मजदूर,वृद्ध,महिला,बीमार सहित सभी लोगो को राशन,स्वास्थ्य सेवा से लेकर अन्य सुविधा से वंचित करने का ।  पर भाजपा नेताओ को राजनीतिक धराशाही बर्दाश्त नही हो रहा है राजनीतिक आकांक्षा को लेकर जनता की हितैषी बनने का कालनेमि की तरह भक्त बनने का ढोंग कर रहे है।

छत्तीसगढ़ पूरे देश मे कोरोना वायरस से लगभग अछूता है तो उसका श्रेय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को,सभी सरकारी मशिनिरिज को ,एवम छत्तीसगढ़ की जनता को जाता है ,जिन्होंने समय रहते कारगर उपाय किया किन्तु ये सफलता भाजपा नेताओं को रास नही आ रहा है ,जो प्रेस में प्रलाप कर रहे है,बिलासपुर में धारा 144 लागू है पर भाजपा के पूर्व मंत्री,विधायक ,संगठन के पदाधिकारी खुला उल्लंघन कर रहे ,और प्रशासन को ज्ञापन दे रहे है, यदि ज्ञापन कोरोना वायरस को भागने से ज्यादा जरूरी हो तो भाजपा नेता सोशल मीडिया के माध्यम से दे सकते थे पर नही ? वही भाजपा नेता बिना मास्क लगाए घूम रहे है ,स्पष्ट है ये कितने जागरूक है और जनता के प्रति जवाबदेह कितना है?

उन्होंने कहा कि भाजपा के नेताओ का अचानक जनता प्रेम समझ से परे है ,जिनके कार्यकाल में गरीब जनता का निवाला छीनकर अपनी तिजोरी भरने के लिए 36 हजार करोड़ का राशन घोटाला किया गया ,जिसमे प्रत्येक छत्तीसगढ़िया के नाम पर प्रति माह राशन लिया गया ,जो 21 लाख परिवार के नाम पर था ,इस महामारी संकट में भ्रष्टाचार की बात कर रहे है ,जिन्हीने 15 वर्ष में सीवरेज घोटाला से लेकर बहतराई स्टेडियम,विधि अकादमी भवन निर्माण जैसे बड़े बड़े घोटाले को अंजाम दिए ।

छत्तीसगढ़ सरकार ने राशन या अन्य सामग्री वितरण को पुलिस प्रशासन ,निगम प्रशासन को देकर  स्वागत योग्य कार्य किया है ,इसका मतलब कतई ये नही है कि कोई भी सामाजिक या अन्य संस्था को अलग किया गया है ,ऐसी संस्थाए घर बैठे हेल्प लाइन के माध्यम से प्रशासन को जरूरतमन्दों की सूचना दे ताकि प्रशासन अपनी जिम्मेदारी को और अच्छे से अंजाम दे ,इस कार्य मे भाजपा के नेता कोरोना योद्धा का काम कर सकते है बशर्ते उनकी नियत जनसेवा की हो ।

अभय नारायण राय ने कहा माननीय मुख्यमंत्री के नाम वाला राशन पैकेट कोई राजनीतिक उद्देश्य नही है बल्कि छत्तीसगढ़ की जनता ने जिसे अपना बेटा मानकर प्रचंड मतों से जिताया है ,उस बेटा ने विषम परिस्थिति में जनता के हर कदम में कदम मिलाकर चलने का प्रयास कर रहा है,इससे जनता में आत्मविश्वस बढ रहा है,  कि मुख्यमंत्री हमारे साथ है।

उन्होंने ने कहा भाजपा नेता सकारात्मक सोच के साथ जन सेवा करे ,केवल 7 वचन कह देने से किसी को भोजन नही मिलता ।

ऋषि पांडेय प्रवक्ता शहर कांग्रेस

17/4/20

Advertisement
RO No.- 11641/7

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

खबरे छत्तीसगढ़2 hours ago

नक्सलियों से बेखौफ: ये महिला बखूबी निभा रही सरपंच की जिम्मेदारी

रायपुर। धुर नक्सली क्षेत्र की एक सामान्य सी दिखने वाली महिला रीता मंडावी के हौसल को लोग सलाम कर रहे...

खबरे छत्तीसगढ़3 hours ago

भूपेश बघेल ने बीजापुर विधानसभा क्षेत्र में की भेंट मुलाकात, कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज बीजापुर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम आवापल्ली में भेंट-मुलाकात के दौरान आम जनता और जनप्रतिनिधियों...

खबरे छत्तीसगढ़6 hours ago

कुएं में मिली पत्थरों से बंधी लाश : दो दिन से लापता था युवक, हत्या का अंदेशा

पलारी। बलौदाबाजार जिले के पलारी थाना क्षेत्र के गांव सकरी (प) के कुएं में एक 22 वर्षीय युवक की लाश...

खबरे छत्तीसगढ़6 hours ago

गबनबाज सचिव निलंबित : हड़प लिया था दिव्यांग हितग्राही के 5 माह की पेंशन राशि

बालोद। छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में दिव्यांग हितग्राही के पेंशन राशि का गबन करने के मामले में सचिव पर गाज...

Special News6 hours ago

50 लाख की लूट: पीड़ित कारोबारी बोले – चिल्लाने पर भी मदद के लिए नहीं आया कोई

रायपुर। माना थाना क्षेत्र के डूमरताई में सोमवार को 50 लाख रुपये की लूट की घटना के बाद पहली बार...

Advertisement