खबरे अब तक

Special News

आर्थिक तंगी से पाना चाहते है,छुटकारा तो होलिका दहन मे आजमाए ये चमत्कारी उपाय



29 मार्च दिन सोमवार को पूरे ढोली कुतसाव मनाया जाएगा|यह त्योहार प्रेम क़ज़ा प्रतीक है लोग्फ़ गीले शिकवे भूलकर इस त्योहार के रंगो मे रंग जाते है,हिन्दू धर्म में हर त्योहार का अपना एक विशेष महत्व है और ज्योतिष में उससे जुड़े कुछ उपाय होते हैं। उनको अपना करके व्यक्ति अपनी समस्याओं से कुछ हद तक निजात पा सकता है। होलिका दहन के दिन आग में अलसी, मटर, गेहूं और चना डालने से पैसों की तंगी दूर होती है।

  1. होली के दिन श्रीयंत्र को दुकान की तिजोरी या घर के लॉकर में रखने से धन संपदा में वृद्धि होती है।
  2. होली की रात पीपल के वृक्ष के नीचे घी का दीपक जलाने और वृक्ष की सात बार परिक्रमा करने से सभी प्रकार के आर्थिक संकट दूर होते हैं।
  3. होली के दिन यदि आप सात मोती शंख को घर में शुद्ध स्थान या पूजा स्थल पर रखते हैं तो आर्थिक स्थिति में सुधार होता है और रोग से भी मुक्ति मिलती है।
  4. यदि कर्ज से छुटकारा पाना चाहते हैं या आर्थिक स्थिति को बेहतर करना चाहते हैं तो होलिका दहन की रात 21 गोमती चक्र को शिवलिंग पर अर्पित कर दें। फिर होली की सुबह उनको उठाकर तिजोरी या फिर लॉकर में रख दें।
इसे भी पढ़े   Farmers Protest: कृषि कानूनों पर क्यों अड़ी सरकार, जानिए इनसाइड स्टोरी

5. होली के दिन एक आंख वाले नारियल की पूजा करने से घर में माता लक्ष्मी की कृपा होती है। धन संबंधी समस्याएं दूर हो जाती हैं।

6. होलिका दहन के वक्त आग में सरसों दाने डालने और माता लक्ष्मी को स्मरण करने से जीवन में पैसे की तंगी दूर होती है। सौभाग्य और शुभता में भी वृद्धि होती है।

इसे भी पढ़े   केरल से सटे जिले में मरे मिले छह कौवे, कर्नाटक में भी बर्ड फ्लू की आशंका