नगरीय प्रशासन सचिव श्रीमती अलरमेलमंगई डी. ने किया रायपुर के विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण, कोरोना व जल जनित बीमारियों से बचाव के लिए की जा रही कार्यवाही की ली जानकारी - Channelindia News
Connect with us

खबरे छत्तीसगढ़

नगरीय प्रशासन सचिव श्रीमती अलरमेलमंगई डी. ने किया रायपुर के विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण, कोरोना व जल जनित बीमारियों से बचाव के लिए की जा रही कार्यवाही की ली जानकारी

Published

on

रायपुर(चैनल इंडिया)। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए रायपुर नगर निगम द्वारा की जा रही व्यवस्थाओं की जानकारी लेने नगरीय प्रशासन सचिव श्रीमती अलरमेलमंगई डी ने आज विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण किया ।

उन्होंने आयुक्त, अपर आयुक्त एवं ज़ोन आयुक्त से डोर टू डोर कचरा संग्रहण की जानकारी लेकर व्यवस्था का अवलोकन किया। साथ ही लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाओं की निरंतरता, सोशल डिस्टन्सिंग हेतु किए जा रहे प्रयासों की जानकारी भी ली। इस दौरान भाटागांव स्थित जलशोधन संयंत्र सहित उन बस्तियों का दौरा भी किया गया जहां पीलिया के प्रकरण सामने आए थे।

उन्होंने भाटागांव जल संयंत्र का निरीक्षण कर क्लोरीन की मात्रा व जल वितरण नेटवर्क की संपूर्ण जानकारी अधिकारियों से ली। उन्होंने निर्देशित किया कि जल शोधन संयंत्र और सभी ओवरहेड टैंक से पानी के सैंपल रोज लिए जाएं और इसे जांच के लिए एनएबीएल के लैब भेजे जाएं ।

उन्होंने निगम के जोन क्रमांक 5 के बंधवा पारा,खो खो पारा पहुंचकर पीलिया प्रभावित मरीजों के परिवारों से मुलाक़ात कर उनसे स्वास्थ्य व अन्य सुविधाओं की जानकारी ली ।उन्होंने एहतियात के तौर पर प्रभावित क्षेत्रों के हर घर में क्लोरीन टेबलेट बांटने, नालियों की नियमित साफ-सफाई करने के लिए अधिकारियो से कहा है ।

इस दौरान नगर निगम आयुक्त श्री सौरभ कुमार, सूडा के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री सौमिल रंजन चौबे, अपर आयुक्त पुलक भट्टाचार्य सहित विभागीय अधिकारी भी उनके साथ थे।

इसी कड़ी में 8 अप्रैल को सुबह 11 बजे सभी जोन कमिश्नर की बैठक  बुलाई  गयी है ,जिसमे जोनवार जलापूर्ति व्यवस्था, जल शुद्धीकरण सहित कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए किए जा रहे प्रबंधों की समीक्षा होगी।

RSCL/PR/Q/7April2020

RO No.- 11641/7

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

खबरे छत्तीसगढ़1 hour ago

झीरम घाटी हमला: नक्सलियों के दिये जख्म के 9 साल पूरे, शहीदों की याद में बने स्मारक, पर न्याय अब भी अधूरा

25 मई 2013 को छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में नक्सलियों ने कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा में हमला कर 32 लोगों...

खबरे छत्तीसगढ़4 hours ago

शहीद पति की प्रतिमा से लिपट कर रो पड़ी पत्नी

रायपुर। आज ही के दिन हुए झीरम हमले की कटु स्मृतियां शहीदों के परिजनों और पूरे प्रदेश के लोगों के...

खबरे छत्तीसगढ़4 hours ago

जयसवाल निको इंडस्ट्रीज के विस्तार जनसुनवाई में भारी विरोध अधिकारियों ने बीच में ही रोक दी जनसुनवाई…देखिये वीडियो

धरसीवां- औद्योगिक क्षेत्र सिलतरा के जयसवाल निको प्लांट में उद्योग विस्तार को लेकर जन सुनवाई रखी गई थी जिसमें बड़ी...

खबरे छत्तीसगढ़5 hours ago

बीजापुर में सीआरपीएफ जवान ने इलेक्ट्रिक ब्लेड से गला काटकर की आत्महत्या

छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित बीजापुर जिले के जैतालूर मार्ग में स्थित केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 170 बटालियन के...

खबरे छत्तीसगढ़5 hours ago

झीरम घाटी शहीद मेमोरियल में शहीदों के परिजनों से मिले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

जगदलपुर। झीरम घाटी शहीद मेमोरियल में शहीदों के परिजनों से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुलाकात की और शहीदों के परिजनों...

Advertisement