यहाँ मूसलाधार बारिश का कहर! दीवार, मकान गिरने की घटनाओं में 7 लोगों की मौत… – Channelindia News
Connect with us

BREAKING

यहाँ मूसलाधार बारिश का कहर! दीवार, मकान गिरने की घटनाओं में 7 लोगों की मौत…

Published

on

उत्तर प्रदेश में प्रतापगढ़ जिले के अलग-अलग स्थानों पर बारिश (heavy rain) के कारण मकान और दीवार गिरने की घटनाओं में एक मासूम सहित सात लोगों की मौत हो गई है. पुलिस के अनुसार, गुरुवार को हुई लगातार बारिश के दौरान अंतू थाना क्षेत्र के नगर पंचायत अंतू के नेवड़िया वार्ड मे मकान गिरने और मलबे मे दबने से चार वर्षीय अमित की मौत हो गई और इसी थाना क्षेत्र के तिवारीपुर गांव में दीवार गिरने की घटना में ओम प्रकाश (50) की जान चली गई.
वहीं, सागीपुर थाना क्षेत्र के बरेंद्र गांव मे दीवार गिरने से मलबे में दबकर कालिका (80) की मौत हो गई. कोहड़ौर थाना क्षेत्र के लौलीपोख्ता गांव में दीवार गिरने की घटना में कलावती (65) की मौत हो गई है. पुलिस के मुताबिक, कोतवाली पट्टी थाना क्षेत्र के तरदहा गांव में मकान गिरने की घटना में चमेला देवी (54) और इसी थाना क्षेत्र के श्रीनाथपुर में मकान गिरने से कुसुम मौर्या (25) और थाना उदयपुर क्षेत्र के कुम्भी डीहा गांव में दीवार गिरने से अमरजीत सिंह (65) की मौत हो गई है.

बारिश के कारण 44 लोगों की हुई मौत
दरअसल उत्तर प्रदेश के कई शहरों में बुधवार रात से हो रही मूसलाधार बारिश ने कहर ढा दिया है. गुरुवार को जगह-जगह मकान, दीवार, पेड़ और बिजली के खंभे गिर गए. रेलवे ट्रैक पर ओएचई लाइन टूट जाने से कई ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया. विमान सेवा भी बाधित रही और बिजली व्यवस्था चरमरा गई. इस दौरान 44 लोगों की मौत हुई है जबकि कई घायल हैं. सबसे ज्यादा नुकसान लखनऊ समेत अवध क्षेत्र में हुआ है. यहां 18 लोगों की जान चली गई. वहीं, प्रयागराज, कौशाम्बी और प्रतापगढ़ में 14, मध्य यूपी और बुंदेलखंड में छह और पूर्वांचल में छह लोगों की मौत हुई है.

पूर्वांचल में बारिश के कारण गिरे कई मकान
पूर्वांचल के 9 जिलों में गुरुवार को दिनभर रुक रुककर बारिश होती रही. जौनपुर में कच्चे मकान और पेड़ गिरने से चार लोगों की मौत हो गई. आजमगढ़ में दीवार गिरने से एक की जान चली गई. चंदौली में वज्रपात से किसान की मौत हो गई. वहीं बारिश से सब्जी की फसल को काफी नुकसान हुआ है. भदोही, गाजीपुर, मिर्जापुर, आजमगढ़ और मऊ के कई इलाकों में बिजली के तार टूट जाने से 270 से अधिक गांवों की आपूर्ति बाधित है. चंदौली के आधा दर्जन गांवों में कच्चे मकान ढहने से आधा दर्जन लोग चोटिल हैं.

 

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING7 hours ago

दुनिया में उड़ने वाली बाइक जल्द हो सकती है लॉन्च, जानिए फ्लाइंग बाइक में क्या है खास….

आपने असल जिंदगी में या वीडियो में उड़ती कारों को देखा होगा लेकिन जापान ने इस हफ्ते एक डेमोंस्ट्रेशन के...

BREAKING7 hours ago

200 करोड़ रूपए की लागत से होगा सड़कों का डामरीकरण, लोक निर्माण विभाग तैयारी में जुटा…

रायपुर(चैनल इंडिया)। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश के परिपालन में लोक निर्माण विभाग द्वारा 200 करोड़ रूपए की लागत से...

BREAKING8 hours ago

तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे जा पलटी, सब-इंस्पेक्टर समेत 2 लोगों की मौत…

समस्तीपुर. बिहार के समस्तीपुर में एक तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पानी से भरे गड्ढे में गिर गई....

BREAKING8 hours ago

वित्त विभाग में 65 पदों पर निकली भर्ती, जल्द करे आवेदन…

रायपुर(चैनल इंडिया)।छत्तीसगढ़ में वित्त विभाग के तहत संचालनालय राज्य ऑडिटर ने 65 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किये...

BREAKING8 hours ago

2 बच्चों के शव को कब्र से निकाला गया बाहर, जानिए क्या है पूरा मामला….

भिलाई(चैनल इंडिया)| भिलाई में सांप के काटने से 2 बच्चों की मौत के बाद उनके शव को दफना दिया गया।...

Advertisement
Advertisement