मेष, कर्क, तुला और धनु राशि समेत सभी राशियों के लिए आज का दिन विशेष है, जाने आज क्या असर रहेगा राशिफल में – Channelindia News
Connect with us

channel india

मेष, कर्क, तुला और धनु राशि समेत सभी राशियों के लिए आज का दिन विशेष है, जाने आज क्या असर रहेगा राशिफल में

Published

on


मेष- आज खुद को ऊर्जा से भरपूर और सकारात्मक रखें. महत्वाकांक्षी योजनाएं पूरी होने की आशंका है. कार्यस्थल पर जरूरी बैठकों में भागीदारी हो सकती है. ऑफिशियल कामकाज अचानक बढ़ते नजर आ रहे हैं. कारोबारियों को नए संबंधों के साथ निवेश बढ़ाने का मौका मिलेगा. कामकाज की दौड़धूप से व्यस्तता बनी रहेगी. युवाओं को नशे से दूर रहना है, लापरवाही या गलत संगत बड़ा नुकसान कराएगी. स्वास्थ्य को लेकर लीवर के रोगियों को अलर्ट रहने की जरूरत है. नए रिश्तों को थोड़ा समय देने की जरूरत है. घर में सभी से स्नेह का व्यवहार करें, तो वहीं दूसरी ओर बड़ों से भी आपको भी प्यार और स्नेह प्राप्त होगा.

वृष- आज के दिन परिश्रम के बल पर अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने में सफलता मिलेगी. परिवार में मिलजुल कर रहें. कोई परेशानी महसूस हो रही है तो उसे अपनों के साथ शेयर करें, जल्द समाधान होगा. फैशन से जुड़े लोगों को प्रोजेक्ट के साथ अच्छे लाभ का मौका मिलेगा. विवादित मामलों में सजग रहने की जरूरत है, कोर्ट-कचहरी की दौड़ लगानी पड़ सकती है. रियल एस्टेट कारोबारियों को कामकाज का तनाव घेर सकता है. युवाओं और विद्यार्थियों को फोकस बनाए रखने की जरूरत है. स्वास्थ्य को लेकर हड्डी रोग उभर सकते हैं, साइटिका के मरीजोंं को अलर्ट रहने की जरूरत है. परिवार और दोस्तों का सहयोग मिलेगा.

मिथुन- आज अपनों की किसी बात से मन उदास रह सकता है. अगर आपकी योजना के मुताबिक काम नहीं हो पा रहा है तो चिंतित ना हों, ऑफिशियल कामकाज के लिहाज से दिन सामान्य रहेगा. कारोबारियों के लिए लाभ की स्थिति बनेगी. युवा वर्ग को तैश में आकर किसी विवादित मामले में नहीं पड़ना चाहिए, थाना-कचहरी की दौड़ लगानी पड़ सकती है. विद्यार्थियों को परीक्षा के लिहाज से महत्वपूर्ण विषयों पर मेहनत बढ़ाने की जरूरत है. पेट संबंधी दिक्कतें जैसे दर्द और जलन की आशंका है. घर में सांध्य आरती के बाद हवन अवश्य करें. परिवार और समाज में वरिष्ठ लोगों से स्नेह सहयोग और मार्गदर्शन मिलेगा.

कर्क- आज के दिन अगर आपका कोई महत्वपूर्ण काम बनता नहीं नजर आ रहा है तो दूसरों की मदद या सलाह लेने में कोई बुराई नहीं है, इसमें देरी नुकसानदेह होगी. कार्यस्थल पर आप का प्रदर्शन आपको सम्मान दिलाएगा. विदेशी कंपनी में भी नौकरी का ऑफर आ सकता है. व्यापारियों को ग्राहकों की पसंद और नापसंद का प्राथमिकता देना होगा. स्वास्थ्य को लेकर पुराने रोगों में आयुर्वेद का भी सहारा लिया जा सकता है. इन दिनों महामारी को लेकर लापरवाही ना बरतें, यह स्वयं के अलावा परिजनों के लिए महंगा पड़ेगा. घर के सदस्यों की बातों की अनदेखी ठीक नहीं, महत्वपूर्ण विषयों पर विचार विमर्श में सकारात्मक रुख रखें.

इसे भी पढ़े   बड़ी खबर : राज्य में कोरोना मरीज़ ने की आत्महत्या ,अस्पताल से भाग ट्रैन के नीचे आ दी जान

सिंह- अगर आज के दिन कोई गलती होती है तो उससे सहजता से स्वीकार कर सुधारने की कोशिश करें. आज के दिन किसी जरूरतमंद को उधार देना पड़ सकता है. कार्यस्थल पर अपने अधीनस्थों पर क्रोध करने से बचें, मेलजोल और सहयोग से समय पर काम निपटाएं. दूध कारोबारियों को गुणवत्ता के लिए सजग रहना होगा, ग्राहकों की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है. युवाओं को कठिन विषयों को सुलझाने में सफलता मिलेगी. विद्यार्थियों के लिए आज का दिन लाभप्रद होगा. पीठ का पुराना दर्द उभर सकता है, डॉक्टर की सलाह पर जरूरी दवाएं और सावधानियां लागू करें. परिवार के बड़े-बुजुर्गों के साथ बातचीत के बाद ही महत्वपूर्ण फैसला लें.

कन्या- कल की तरह आज का दिन भी आपके लिए उन्नति दायक रहेगा. समय का पर्याप्त सदुपयोग करते हुए पुराने सभी लंबित कार्यों को पूरा कर लें. शोध परक कार्यों में लगे लोगों के लिए समय अच्छा है, फोकस बढ़ाते हुए अधिकतम परिणाम प्राप्त करने का प्रयास करें. विदेशी कंपनियों में निवेश करने वालों को निराशा हाथ लग सकती है. कारोबारी हिसाब किताब में पारदर्शिता बनाए रखें. युवा वर्ग कला और संगीत में रुचि लेकर बेहतर प्रदर्शन करेंगे. स्वास्थ्य में अकारण ही गिरावट आने की आशंका है. परिवार में शादी के योग्य लोगों के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं लेकिन जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें.

इसे भी पढ़े   सुशांत सिंह राजपूत मामले में ड्रग कनेक्शन, नार्कोटिक्स ब्यूरो ने रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती और समुअल मिरांडा को किया गिरफ्तार…

तुला- आज के दिन महत्वपूर्ण कार्य पूरे होने की संभावनाएं बढ़ रही हैं. कला जगत से जुड़े लोगों को अच्छा प्लेटफार्म मिलेगा. नई नौकरी ढूंढ रहे हैं तो मौके तेजी से बनने की संभावनाएं हैं. नौकरी कर रहे लोगों को सावधानी बरतनी है. कारोबारी नए व्यापार के जरिए लाभ कमा सकेंगे, लेकिन ग्राहकों और साझेदारों के साथ लालच को दूर रखें. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा. स्वास्थ्य को लेकर पैरों में दर्द और शारीरिक कमजोरी आदि महसूस हो सकती है. परिवार में जीवन साथी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है. घर में कोई अनुष्ठान या धार्मिक आयोजन हो सकते हैं.

वृश्चिक- आज रोजाना की व्यवस्था को छोड़कर मानसिक शांति की ओर बढ़ना होगा. पुरानी यादें ताजा हो रही हैं तो बीते समय में गुजरा अच्छा वक्त याद कर खुद को प्रेरित करें. कंपनी में मालिक है तो अपने कर्मचारियों को और अधीनस्थों पर बेवजह खुद करने से परहेज रखें. ऑफिस में जरूरी कामकाज भरोसेमंद व्यक्ति को ही सौंपें. लगातार निगरानी भी जरूरी होगी. युवाओं को आज भागदौड़ करनी पड़ सकती है जिसकी वजह से तनाव भी रहेगा. जिनका इम्यून सिस्टम कमजोर है उन्हें खान-पान पर ध्यान देने की जरूरत है. जीवनसाथी के साथ मतभेद हो रहे हैं तो बातचीत से मसलों को सुलझाएं, मतभेद की स्थिति न बनने दें.

धनु- आज के दिन अंडरकॉन्फिडेंट में रहना या खुद को हीन समझना ठीक नहीं है. कामकाज को अपने मुताबिक आसान बनाने के लिए नए आयाम खोजने होंगे. ऑफिस में आप की प्रतिभा देखते हुए बॉस आप पर जिम्मेदारियां बढ़ा सकते हैं, दूसरों के काम का बोझ भी आ सकता है. व्यापारियों के लिए यात्रा की संभावनाएं बन रही है, जो भविष्य के लिए अच्छे लाभ का संकेत दे रही हैं. महामारी को लेकर विशेष अलर्ट रहने की जरूरत है. घर में सभी को इस संबंध में सचेत करना जरूरी है. रिश्तों को लेकर खुद में अहंकार की भावना न पनपनें दें, मनभेद की स्थिति नुकसानदेह हो सकती है.

मकर- शरीर को उसकी जरूरत के मुताबिक ही आराम दें. काम पर फोकस बनाए रखें. परिश्रम से पीछे बिल्कुल ना हटें. कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ आप का कंपटीशन बढ़ेगा. जो लोग मुनाफे पर काम करते हैं उनके लिए दिन शुभ है. मेडिकल क्षेत्र से जुड़े लोगों को भी कारोबार में बढ़ते लाभ के आसार हैं. युवा अगर सैन्य विभाग में जाने की तैयारी कर रहे हैं तो सफलता निश्चित है. हेल्थ को लेकर ऐसे लोग जो सर्जरी कराने जा रहे हैं, उन्हें इंफेक्शन के प्रति अलर्ट रहने की जरूरत है घर परिवार में या रिश्तेदारी में में संबंध बन रहे हैं तो कोई भी फैसला जल्दबाजी में न करें.

इसे भी पढ़े   आज इन राशि वालों को रखना होगा अपने स्वास्थ्य का ध्यान

कुम्भ- आज काम और आराम दोनों का तालमेल बनाना होगा, जो आपको सफलता के मार्ग पर ले जाएगा. लेखन क्षेत्र से जुड़े हैं तो अपनी कला को नया रूप देने की जरूरत है. ऑफिस के कामकाज में नियमों का पालन बहुत जरूरी है, लगातार गलतियां हो रही हैं तो भविष्य में परेशानी खड़ी हो सकती है. कॉस्मेटिक का कारोबार करने वालों के लिए दिन शुभ रहेगा. खेल से जुड़े युवाओं के लिए आज का दिन बहुत शुभ है. सफलता को लेकर फोकस बनाए रखें. मलेरिया और डेंगू के प्रति सतर्क रहने की जरूरत है. परिवार में लोगों के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा, कहीं घूमने-फिरने भी जा सकते हैं.

मीन- आज के दिन कमाई से अधिक खर्च आपकी परेशानी का कारण बन सकता है, तो वहीं दूसरी ओर कहीं से उधार ले रहे हैं तो जरूरत के मुताबिक ही रकम उठाएं, जितना आप तय समय में आसानी से चुका सकें. अगर कोई काम इस समय नहीं बन पा रहा है तो थोड़ा ठहरने की जरूरत है. समय की बचत करें. इलेक्ट्रॉनिक्स का काम कर रहे हैं तो अच्छा मुनाफा होगा. मोटे और अधिक वजन वाले लोगों को संयमित रहने की जरूरत है, बीमार पड़ने की आशंका बढ़ रही है. किसी बात को लेकर पिता से नाराजगी हो सकती है, उनके निर्णय को मानकर लाभ पा सकते हैं.

 

Advertisement
Advertisement



Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING16 mins ago

रिटायर्ड पैरा एसएफ एवं मार्कोस कमांडो करेंगे दिव्यांगो को प्रशिक्षित, स्कूबा, स्काई डाइविंग और पर्वतारोहण में बनाएँगे तीन विश्व रिकॉर्ड

रायपुर(चैनल इण्डिया)। ‘ऑपरेशन ब्लू फ्रीडम’ दिव्यांगो के मज़बूत हौसलों और उनकी योग्यताओं को व्यक्त करने के लिए एक आंदोलन हैं,...

BREAKING1 hour ago

कलेक्टर ने अधिकारी और कर्मचारियों को दिलाई संविधान की शपथ

जशपुरनगर(चैनल इंडिया)। कलेक्टर महादेव कावरे ने आज कलेक्ट्रेट परिसर में अधिकारी कर्मचारियों को संविधान दिवस की शपथ दिलाई एवं बधाई...

BREAKING1 hour ago

शराब की ऑनलाइन बुकिंग शुरू, होमडिलीवरी की भी मिली सुविधा उपलब्ध…ऐसे करें बुकिंग

जशपुरनगर: जिले में देशी-विदेशी मदिरा की ऑनलाइ्रन होम डिलीवरी की सुविधा हेतु मदिरा की बुकिंग के लिए वेबसाईट एवं एन्ड्रॉयड...

BREAKING3 hours ago

रायपुर एम्स अस्पताल के बाथरूम का खिड़की तोड़कर मरीज ने लगाई छलांग, मौके पर हुई मौत

रायपुर: राजधानी रायपुर स्थित एम्स अस्पताल की बिल्डिंग से एक मरीज ने छलांग लगाई जिससे उसकी मौत हो गई। बता...

channel india4 hours ago

धान खरीदी केंद्र का उद्घाटन करने खाद्य मंत्री अमरजीत भगत आज पाहुचेंगे जशपुर

जशपुर(चैनल इण्डिया)। जशपुर जिला प्रभारी भगत खाद्य मंत्री अमरजीत भगत का आज जशपुर जिला के ग्राम जाम जोर में धान...

खबरे अब तक

Advertisement