Titan ने रचा इतिहास, 2 लाख करोड़ मार्केट कैप हासिल करने वाली टाटा ग्रुप की दूसरी कंपनी बनी – Channelindia News
Connect with us

BREAKING

Titan ने रचा इतिहास, 2 लाख करोड़ मार्केट कैप हासिल करने वाली टाटा ग्रुप की दूसरी कंपनी बनी

Published

on

टाइटन कंपनी लिमिटेड गुरुवार को नया इतिहास रच दिया. टाइटन टाटा ग्रुप की दूसरी कंपनी बन गई, जिसने 2 लाख करोड़ रुपये के मार्केट कैप को पार किया. स्टॉक में रिकॉर्ड तेजी से Titan ने यह मुकाम हासिल किया. आज के कारोबार में बीएसई पर टाइटन का शेयर 10 फीसदी उछाल के साथ 2,361.45 के रिकॉर्ड नए हाई पर पहुंच गया. रिकॉर्ड हाई पर शेयर के पहुंचने पर कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 2,10,180.30 करोड़ रुपये हो गया. टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज इस उपलब्धि को हासिल करने वाली टाटा ग्रुप की पहली कंपनी है.
सितंबर तिमाही में टाइटन की मांग में मजबूत सुधार हुई है. इसके अधिकांश डिवीजनों में बिक्री या तो पूर्व-महामारी के स्तर से ऊपर या करीब पहुंच गई है. दो साल के हिसाब से इसकी ग्रोथ 32 फीसदी CAGR रही है. ज्वैलरी सेगमेंट में साल-दर-साल 78 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई.

चौतरफा ग्रोथ

वॉच और वियरेबल डिविजन तेजी से बढ़ी. इस सेगमेंट में 73 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई. वहीं, आईवीयर में भी कंपनी की आमदनी साल-दर-साल आधार पर 74 फीसदी बढ़ी है. इस सेगमेंट में इसका सबसे नया ब्रांड Taneira शामिल है. वहीं फ्रैगरेंस व एक्सेसरीज की ग्रोथ साल-दर-साल आधार पर 121 फीसदी रही.

शेयर का टारगेट प्राइस बढ़ा

एमके रिसर्च अपने निवेशकों को एक नोट में कहा कि पूर्ण अनलॉकिंग और आगामी त्योहारी/शादी के मौसम से आने वाली तिमाहियों में राजस्व में और वृद्धि होने की संभावना है. इसलिए टाइटन के शेयर का लक्ष्य बढ़ा दिया है. ग्रोथ का आउटलुक देखते हुए इसका टारगेट प्राइस बढ़ाकर 2,530 रुपये कर दिया है. पहले यह 2000 रुपए था. एमके रिसर्च ने कहा हालिया ग्रोथ को देखते हुए उम्मीद है कि Titan की आमदनी 64 फीसदी बढ़कर 7,100 करोड़ रुपये रह सकती है.
मोतीलाल ओसवाल सिक्योरिटीज कहा कि सोने की कीमतें 47,000 रुपये पर स्थिर रहने की उम्मीद है. त्योहारी मांग के मजबूत रहने की संभावना है. इससे कंपनी को फायदा हो सकता है.

टीसीएस का मार्केट कैप 14 लाख करोड़ के पार

टाटा ग्रुप की आईटी कंपनी टीसीएस का मार्केट कैप 14 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा है. यह देश की दूसरी और आईटी

सेक्टर की पहली सबसे बड़ी कंपनी है.
मार्केट कैप के हिसाब से देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) है. RIL का मार्केट कैप 16 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा है.

 

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING10 hours ago

दुर्गा विसर्जन कर लौट रहे लोगों पर बम से हमला, वाहनों में की गई तोड़फोड़

पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर से बड़ी वारदात सामने आई है। यहां शनिवार रात दुर्गा विसर्जन कर घर लौट रही भीड़...

 बलरामपुर11 hours ago

रेत तस्करों ने तहसीलदार पर किया जानलेवा हमला, अधिकारी ने भागकर बचाई जान

बलरामपुर|जिले के रामचंद्रपुर तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत त्रिशूली में अवैध रेत उत्खनन रोकने गए तहसीलदार व उनके सहयोगियों पर रेत...

 बलरामपुर11 hours ago

रेत तस्करों ने तहसीलदार पर किया जानलेवा हमला, अधिकारी ने भागकर बचाई अपनी जान

बलरामपुर | जिले के रामचंद्रपुर तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत त्रिशूली में अवैध रेत उत्खनन रोकने गए तहसीलदार व उनके सहयोगियों...

BREAKING11 hours ago

केरल में भारी बारिश के बाद रेड अलर्ट जारी, बाढ़ और भूस्खलन से 9 लोगों की मौत…

केरल में कई दिनों से हो रही भारी बारिश से अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है। कई...

BREAKING12 hours ago

सरायपाली एसडीएम द्वारा ग्राम बोन्दा में कोरोना टीकाकरण जागरूकता जन चौपाल का आयोजन किया गया।

सरायपाली(चैनल इंडिया)|सरायपाली एसडीएम नम्रता जैन द्वारा कोरोना टीकाकरण जागरूकता जन चौपाल विकासखंड सरायपाली के ग्राम बोंदा में शाम 5:00 बजे...

Advertisement
Advertisement