Connect with us

छत्तीसगढ़

क्लास के वाट्सऐप ग्रुप में गाली देने पर हुआ ये हादसा…..  

Published

on

रायपुर (चैनल इंडिया न्यूज़): इंटर्नशिप करने के दौरान मामूली बात पर पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय में दो छात्रों के बीच बहस हो गई। बहस के बाद एक छात्र ने दूसरे छात्र को वाट्सऐप में मैसेज लिखकर गाली दी। पीडि़त ने मामले की शिकायत रविवि प्रबंधन को की। रविवि प्रबंधन ने मामले में दोषी छात्र पर कार्रवाई नहीं की तो पीडि़त छात्र डिप्रेशन में चला गया। पीडि़त छात्र का इलाज राजधानी के निजी अस्पताल में किया जा रहा है। छात्र के परिजनों ने विश्वविद्यालय प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

पं. रविशंकर शुक्ल विश्व विद्यालय की एमएसडब्ल्यू अध्ययनशाला में रायपुर निवासी मनीष कुमार कोटवानी तीसरे सेमेस्टर में पढ़ रहे हैं। मनीष अपने क्लास के वाट्सऐप ग्रुप में शामिल है। १४ सितम्बर को मनीष से क्लास के वाट्सऐप ग्रुप में इंटर्नशिप संबंधित मैसेज साथियों से पूछा। इस सवाल पर एमएसडब्ल्यू तीसरे सेमेस्टर में पढऩे वाला एक छात्र उल्टे सीधे जवाब देने लगा। मनीष ने मना किया तो उसने देर रात फोन किया, फोन नहीं उठाने पर गालियां लिखकर मनीष को वाट्सऐप कर दिया। इससे आहत होकर मनीष ने कॉलेज प्रबंधन को शिकायत की थी, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई।

पुलिस में भी की शिकायत
मनीष ने पत्रिका को बताया कि उसने सरस्वती नगर पुलिस को शिकायत की थी। कॉलेज प्रबंधन और पुलिस अधिकारियों ने समझाइश दी तो आरोपी छात्र ने थाने पहुंचकर समझौता कर लिया। पुलिस ने कोई ठोस कार्रवाई नहीं की। इससे पीडि़त छात्र डिप्रेशन में पहुंच गया। मामले में रविवि के कुलसचिव गिरीशकांत पांडय का कहना है कि इस तरह की शिकायत उनके पास नहीं पहुंची है। शिकायत आने पर वे कार्रवाई करेंगे। पत्रिका ने मामले की जानकारी सरस्वती नगर थाना प्रभारी लोकेश देवांगन से ली। प्रभारी ने बताया कि विश्वविद्यालय में पढऩे वाले मनीष कुमार ने एक अन्य छात्र द्वारा गाली गलौज करने की शिकायत दी थी। हमने दोनो छात्रों को बुलाया तो दोनों ने समझौता कर लिया। पीडि़त शिकायत करेगा तो हम कार्रवाई करेंगे।

https://channelindia.news/if-you-are-also-fond-of-adding-status-to-whatsapp-then-whatsapp-has-brought-new-features-for-you/

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

छत्तीसगढ़

मतदाता सत्यापन और विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम की बढ़ी अवधि

Published

on

By

रायपुर (चैनल इंडिया) भारत निर्वाचन आयोग ने मतदाता सत्यापन कार्यक्रम के साथ मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण की समयावधि बढ़ा दी है। फोटोयुक्त निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण और मतदाता सत्यापन कार्यक्रम की समय-सारणी में हुए संशोधन के अनुसार छत्तीसगढ़ राज्य के लिए पुनरीक्षण कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। जारी कार्यक्रम के अनुसार 18 नवम्बर 2019 सोमवार तक इस पर केन्द्रित गतिविधियां पूरे छत्तीसगढ़ राज्य में गहनता से संचालित किया जायेगा।

उल्लेखनीय है कि पूर्व में मतदाता सत्यापन कार्यक्रम के अन्तर्गत मतदाताओं को अपने मतदाता होने का सत्यापन कराने के लिए 15 अक्टूबर 2019 तक की तिथि निर्धारित थी। जिसे अब बढ़ा दिया है, वहीं संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम की तिथि बढ़ने से राज्य के युवा मतदाता को पात्रता होगी। बताया गया कि 01 जनवरी 2020 को 18 वर्ष की आयु पूरा करने वाले मतदाताओं को ध्यान में रखकर फोटोयुक्त निर्वाचक नामावली का यह विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम जारी किया गया है।

मुख्य निवार्चन पदाधिकारी ने समय-सारणी के अनुरूप संचालित पुनरीक्षण कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया की बढ़ी हुई अवधि के अनुसार मतदाता सूची के एकीकृत प्रारूप का प्रारंभिक प्रकाशन 25 नवम्बर 2019 सोमवार को किया जायेगा। प्रारंभिक प्रकाशन के तुरत बाद 25 नवम्बर 2019 से 24 दिसम्बर 2019 मंगलवार तक दावे-आपत्ति किये जा सकेंगे। प्राप्त दावे-आपत्ति का निराकरण करने के लिए 10 जनवरी 2020 शुक्रवार तक की तारीख निर्धारित की गई है। निर्वाचक नामावलियों की अनुपूरक सूची 17 जनवरी 20120 तक तैयार कर ली जाएगी। इसके पश्चात 20 जनवरी 2020 सोमवार को मतदाता सूची का अन्तिम प्रकाशन किया जायेगा।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने इस संदर्भ में प्रदेश के सभी कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारियों को भारत निर्वाचन आयोग से जारी निर्देश और निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने को कहा है।

Continue Reading

छत्तीसगढ़

डुमरखोली में डायरिया से नहीं हुई 06 लोगों की मृत्यु: बीएमओ कुसमी

Published

on

By

बलरामपुर (चैनल इंडिया) विकासखण्ड कुसमी के अन्तर्गत उप स्वास्थ्य केन्द्र डुमरखोली के आश्रित ग्राम बैगापारा एवं पश्चिमपारा में विगत दिवस लगातार 06 व्यक्तियों की मृत्यु हुई थी। इस संबंध में पूर्व सूचना में डायरिया एवं उल्टी दस्त के कारण मृत्यु खबरें आ रही थी। कलेक्टर संजीव कुमार झा ने संज्ञान लेते हुए उक्त मृत्यु के संबंध में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के खण्ड चिकित्सा अधिकारी को मृत्यु के कारणों की जांच के निर्देश दिये थे। खण्ड चिकित्सा अधिकारी कुसमी द्वारा डुमरखोली के बैगापारा में कैम्प लगाकर ग्रामीणों का स्वास्थ्य परीक्षण कर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है एवं मृत व्यक्तियों के संबंध में जांच करने पर मृतक तेतरी पति रतु राम उम्र 50 वर्ष एवं मृतक पूरन पिता सुखरा उम्र 55 वर्ष की मृत्यु पी.यू.ओ. के कारण, मृतक कु. पहरी पति सजन उम्र 02 वर्ष की मृत्यु खून की कमी, मृतक बीफनी पति चुडरू उम्र 35 वर्ष की मृत्यु बुखार एवं उल्टी, मृतक मुखलाल पिता धुमा उम्र 35 वर्ष की मृत्यु की लंबी बीमारी एवं मृतक मुनेश्वर पिता नेउरा उम्र 60 वर्ष की मृत्यु वृद्धा अवस्था के कारण होना पाया गया।

Continue Reading

छत्तीसगढ़

समय-सीमा की बैठक सम्पन्न, कलेक्टर ने की विभागीय कार्यों की समीक्षा

Published

on

By

बलरामपुर (चैनल इंडिया) संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर संजीव कुमार झा ने कृषि, शिक्षा, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, क्रेडा, उद्यानिकी, राजस्व, सुपोषण अभियान, लोक सेवा गारंटी योजना एवं निर्वाचन के कार्यों की विषयवार समीक्षा की।

कलेक्टर संजीव कुमार झा ने बैठक में एनआरएलएम के कर्मचारियों को निर्देश देते हुए स्व सहायता समूहों को लाईवलीहुड से जोड़ने को कहा। जो स्व सहायता समूह उद्योग से नहीं जुड़े हैं, गोठानों के माध्यम से वर्मी कम्पोस्ट बनाकर विक्रय कर सकते हैं। कृषि विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए उन्होंने अलसी की खेती के लिए की जा रही तैयारियों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि अलसी की खेती को प्रयोग के तौर पर 05 गांवों में बड़े पैमाने पर शुरू किया जा रहा है। इसका उद्देश्य किसानों को कम लागत में कृषि कर आमदनी बढ़ाने के बारे में जानकारी देना है, ताकि आने वाले समय में किसान इस प्रकार की खेती में रूचि लें, जिससे क्षेत्र में इन फसलों की पैदावार बढ़े। उन्होंने शिक्षा विभाग के द्वारा चलाई जा रही टीम्स-टी एप्प के माध्यम से शिक्षकों एवं छात्रों के पंजीयन की वर्तमान स्थिति की जानकारी ली। टीम्स-टी एप्प की शिक्षकों एवं छात्रों के द्वारा उपयोग उपरांत कैसी प्रतिक्रिया है इस बारे में जाना। कलेक्टर ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि जिन दूरस्थ क्षेत्रों में हैण्डपम्प की उपलब्धता नहीं है, वहां तत्काल हैण्डपम्प लगवायें। हैण्डपम्प के पानी का नमूना लेकर उसकी जांच कराएं, यदि पानी में किसी प्रकार की समस्या है, तो हैण्डपम्प को बंद कर दें। उन्होंने विकासखण्ड कुसमी के नवाटोली एवं डोंगीपानी में पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए पीएचई और क्रेडा विभाग मिलकर कार्य करें तथा दुर्गम क्षेत्रों में पानी की उपलब्धता के लिए चल रहे कार्यों का अवलोकन कर प्राथमिकता से पूर्ण करने को कहा।

कलेक्टर ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजनान्तर्गत चल रहे सड़क निर्माण के कार्यों की जानकारी ली तथा कुसमी के पाखरडीह तथा राजपुर के सेवारी में सड़क निर्माण कार्यों को प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में शामिल करने को कहा। उन्होंने कहा कि जिन स्थानों पर आंगनबाड़ी के नये भवनों की जरूरत है वहां जल्द निरीक्षण कर नये भवन के निर्माण की स्वीकृति प्रदान की जाएगी। उन्होंने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के संबंध में जानकारी लेते हुए कहा कि किसानों को इसका शत्-प्रतिशत लाभ पहुंचाना है। उन्होंने इसी क्रम में फसल बीमा योजना की जानकारी ली। कलेक्टर ने सुपोषण अभियान में जो अधिकारी पालक बनाये गये हैं, उनसे सुपोषण अभियान के संचालन में जो समस्याएं आ रही हैं, उसकी जानकारी ली। उन्होंने पालक अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि आप समय-समय पर अपने क्षेत्र का दौरा कर योजना के सुचारू रूप से क्रियान्वयन की जानकारी लें। उन्होंने राजीव गांधी आश्रय योजना के अन्तर्गत वितरण किये जाने वाले स्थाई एवं अस्थाई पट्टों के बारे में चर्चा करते हुए 30 अक्टूबर तक संबंधित अधिकारियों को सर्वे के कार्यों को पूर्ण करने को कहा। उन्होंने बताया कि सर्वे के लिए विभिन्न स्तरों पर समितियां बनायी गई, समितियां शासन की विस्तृत दिशा-निर्देश का अध्ययन कर नियमतः पालन करें। कलेक्टर ने विकासखण्ड शंकरगढ़ के घुघरीकला में फूड पार्क एवं वेयर हाउस के लिए जमीन उपलब्धता के संबंध में राजस्व अधिकारी से जानकारी एकत्र कर सूचित करने को कहा। उन्होंने नगरीय निकाय निर्वाचन के संबंध में शासन की आदेश की जानकारी अधिकारियों से साझा की एवं अधिकारियों को समयबद्ध रूप से निर्वाचन के आवश्यक तैयारियों को पूर्ण करने के लिए कहा।

समय-सीमा की बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी हरीष एस., वन मण्डलाधिकारी प्रणय मिश्रा, अपर कलेक्टर विजय कुमार कुजूर, सर्व अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, सर्व जिला स्तरीय अधिकारी, सर्व जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, सर्व तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार उपस्थित थे।

Continue Reading
Advertisement

ज्योतिष ज्ञान

ज्योतिष- वास्तु1 week ago

आपके पास धन की कमी है तो इसे पढ़े , इन कारणों से रहते है परेशान

रायपुर | हस्‍तरेखा में सूर्य का अपना महत्‍व है। यह व्‍यक्‍ति के जीवन को कई प्रकार से प्रभावित करता है। सुखविंदर...

अध्यात्म एवम धर्म से जुड़ी खबरे2 weeks ago

नवरात्रि के छठे दिन माँ दुर्गा के कत्यायनी स्वरूप की जानिए पूजा विधि और मंत्र, ऐसे करें माता को खुश

रायपुर(चैनल इंडिया)। नवरात्रि महापर्व पर माता रानी की पूजा अर्चना करने से विशेष पुण्य फल की प्राप्ति होती है. हिंदू धर्म...

ज्योतिष- वास्तु3 weeks ago

जानें कब है शारदीय नवरात्रि, शुभ मुहूर्त, कैसे करे माँ दुर्गा को प्रसन्न..

इस साल शरद नवरात्र 29 सितंबर से शुरू होंगे. शरद नवरात्रि 29 सितंबर से शुरू होकर 8  अक्टूबर को दुर्गा...

ज्योतिष- वास्तु1 month ago

गणेश चतुर्थी : ऐसे करे विघ्नहर्ता गणेश की पूजा, पढ़े पूरी विधि

भगवान गणेश विघ्‍नहर्ता और मंगलकर्ता कहलाते हैं। गणेशजी की पूजा विघ्‍नहर्ता और सुख देकर दुख हरने वाले देवता के रूप में...

ज्योतिष- वास्तु2 months ago

जानिए हरतालिका तीज की तिथी, महत्व, पूजन विधि,  

हिन्दी पंचांग के अनुसार, हर वर्ष भाद्रपद मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया को हरतालिका तीज का व्रत रखा जाता...

Advertisement

Loksabha Election 2019

cg2 months ago

सरायपाली में नोडल अधिकारियों को दिया गया चुनाव प्रशिक्षण

सरायपाली( चैनल इंडिया न्यूज़ ) महासमुन्द कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सुनील कुमार जैन के मार्गदर्शन में आने वाले...

#LokSabha Election 20193 months ago

कर्नाटक नाटक  खत्म : कुमारस्वामी की सरकार गिरी, विश्वासमत में मिले सिर्फ 99 वोट,144 की धारा लागू

नई दिल्ली (चैनल इंडिया न्यूज )।कर्नाटक विधानसभा में मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी विश्वासमत पर हुई चर्चा का जवाब दे रहे हैं।...

#LokSabha Election 20194 months ago

मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय गीत ’वंदे मातरम’ के रचयिता और बंगाली साहित्य पुनरूत्थान के अग्रदूत स्वर्गीय बंकिम चंद्र चट्टोपाध्याय को उनकी जयंती पर किया नमन

रायपुर(चैनल इंडिया न्यूज़)| मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने देश के राष्ट्रीय गीत ’वंदे मातरम’ के रचयिता और बंगाली साहित्य पुनरूत्थान के...

#LokSabha Election 20194 months ago

समाज कार्य के छात्रों ने किया शैक्षणिक भ्रमण, कमार जनजाती के लोगो की सामाजिक, आर्थिक व शैक्षणिक स्थित से हुए रुबरुं

रायपुर(चैनल इंडिया न्यूज़)| समाजशास्त्र व समाजकार्य अध्ययनरत छात्रों को राजधानी रायपुर से 150 किलोमीटर दूर गरियाबंद जिले के आदर्श ग्राम...

#LokSabha Election 20195 months ago

 Chhattisgarh के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रियंका गांधी के साथ, सबसे हॉट लोकसभा सीट बनारस में प्रचार करने पहुंचेंगे

 छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अब देश की सबसे हॉट लोकसभा सीट बनारस में प्रचार करने पहुंचेंगे। बघेल कांग्रेस की...

#LokSabha Election 20195 months ago

Chunav Batti: “नरेंद्र मोदी और आरएसएस हिंदुस्तान की संस्थाओं पर आक्रमण कर रहे हैं”:राहुल गांधी

लोकसभा चुनाव केे छठेे चरण का मतदान आज खत्‍म हुआ है। सभी पार्टियां अपने-अपने तरीके से चुनावी रण में ताल...

#LokSabha Election 20195 months ago

इस सीट पर दिलचस्प जंग, जीते तो बल्ले-बल्ले, हारे तो खतरे में पड़ सकता है अध्यक्ष पद !

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव में ऐसा संयोग कम ही होता है कि दो प्रमुख पार्टियों के दिग्गज एक ही...

#LokSabha Election 20195 months ago

AAp vs Gautam Gambhir: आप पार्टी ने नोटिस भेजा, कहा मांफी मांगने और इसे सही तथ्यों के साथ 24 घंटे के अंदर अखबारों में प्रकाशित कराने

आप प्रत्याशी आतिशी ने गौतम गंभीर पर लगाया था आपत्तिजनक पर्चे बंटवाने का आरोप गौतम ने भी केजरीवाल, मनीष सिसोदिया...

Advertisement
Advertisement

Bollywood

बॉलीवुड6 hours ago

सनी लियोनी ने बेटी निशा के लिए की ऐसी पार्टी, देखिये विडियो

ऐक्ट्रेस सनी लियोनी आजकल अपनी फैमिली लाइफ खूब इंजॉय कर रही हैं। अपने काम के साथ ही सनी लियोनी इन...

बॉलीवुड7 hours ago

विडियो – जब आपस मे झगड़ने लगे अनु मलिक और नेहा कक्कड़, एक दूसरे को कह डाली डूब मरने की बात

सिंगिंग का धमाकेदार शो ‘इंडियन आइडल’ शुरू हो चुका है. फिल्हाल शो में ऑडिशन चल रहे हैं, जिसमें अपनी गायकी...

बॉलीवुड7 hours ago

आलिया भट्ट ने करीना, करण के सामने दी गाली, लोग करने लगे हूटिंग, विडियो वायरल

आलिया भट्ट अक्‍सर बिना सोचे समझे बोलने के चलते सुर्खियों में रहती हैं. आपको करण जौहर का वह चैट शो...

क्रिकेट1 day ago

न्यूड वीडियो को लेकर चर्चा में रही एक्ट्रेस के साथ फिल्म मे काम करेंगे तेज़ गेंदबाज श्रीसंत  

2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रहे शांताकुमारन श्रीसंत का क्रिकेट...

बॉलीवुड1 day ago

नोरा फतेही ने रेड टॉप में किया धमाकेदार डांस, विडियो वायरल

बॉलीवुड की डांसिंग क्वीन नोरा फतेही अपने धमाकेदार डांस और अंदाज से सबके होश उड़ा देती हैं. एक बार फिर...

बॉलीवुड1 day ago

फिल्म की शूटिंग खत्म होते ही बोलीं तापसी पन्नू इस डायरेक्टर के साथ काम करना एक अभिशाप जैसा है, जानिये क्या है वजह

तापसी पन्नू ने एक दिल दहलाने वाली पोस्ट साझा की, क्योंकि उन्होंने अपने अगली फिल्म थप्पड़ की शूटिंग को पूरा...

बॉलीवुड1 day ago

पैसों को लेकर इन दो टीवी एक्ट्रेस के बीच जमकर हुई हाथापाई, देखिये विडियो

टीवी की दो मशहूर एक्ट्रेस के बीच हाथापाई का विडियो तेजी से वायरल हो रहा है. बता दे यह बिग...

बॉलीवुड2 days ago

व्हाइट वन पीस ड्रेस में सपना चौधरी का देखिए अंदाज

हरियाणवी डांसर सपना चौधरी आज किसी पहचान की मोहतान नहीं. देशभर में उनके लाखों प्रशंसक हैं जो कि उनके डांस...

Advertisement
Advertisement

Advertisment

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Trending

Copyright © 2019 Channelindia News - Office address: Opposite Of Maa Durga Vidya Mandir, Near Bhatagaon Chowk, Jal Grih Marg, Raipur, Chhattisgarh 492013