इस कांग्रेस विधायक ने पीएम मोदी से की गांधी की फोटो नोट से हटाने की मांग, कही ये बात… – Channelindia News
Connect with us

BREAKING

इस कांग्रेस विधायक ने पीएम मोदी से की गांधी की फोटो नोट से हटाने की मांग, कही ये बात…

Published

on

राजस्थान के सांगोद से कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री भरत सिंह ने नोट से महात्मा गांधी की फोटो हटाने की मांग की है. भरत सिंह ने इसको लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. उन्होंने पत्र में लिखा है कि महात्मा गांधी सत्य के प्रतीक हैं. भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India) के 500 और 2000 के नोट पर गांधी जी का चित्र होता है. इन्हीं का उपयोग रिश्वत लेनदेन में होता है.
उन्होंने प्रधानमंत्री को सुझाव दिया कि 500 और 2000 के नोट से गांधी जी तस्वीर हटाकर सिर्फ उनके चश्मे की फोटो इस्तेमाल की जाए या अशोक चक्र की फोटो लगाई जाए.

गांधी जी का सम्मान की जगह होता है अपमान
भरत सिंह ने पत्र में लिखा है कि 75 साल में देश और समाज में व्यापक भ्रष्टाचार फैल गया है. भ्रष्टाचार को रोकने के लिए राजस्थान में ACB विभाग है, जो अपना काम कर रहा है. राजस्थान में जनवरी 2019 से 31 दिसंबर 2020 तक 616 ट्रैप के प्रकरण दर्ज किए गए. यानी औसत 2 प्रकरण रोज ट्रैप किए गए हैं. ट्रैप करने में रिश्वत की राशि 500 और 2000 के नोट नगद उपयोग में लिए जाते हैं. इन पर गांधीजी की तस्वीर होती है. इस प्रकार गांधी जी का सम्मान के स्थान पर अपमान होता है.

छोटे नोटों पर ही हो गांधी जी की तस्वीर
भरत सिंह ने कहा कि गांधीजी की तस्वीर 5, 10, 20, 50, 100 और 200 के नोटों पर छापी जाए. यह नोट गरीबों के काम आते हैं. गांधी जी की तस्वीर वाले बड़े 500 और 2000 के नोटों का दुरुपयोग शराब पार्टी, बार और अन्य पार्टियों में नाचने गाने वालों पर न्यौछावर करके भी किया जाता है.

पांच महिला मनरेगा श्रमिकों से कराया भूमि पूजन
पूर्व मंत्री भरतसिंह अपनी ईमानदारी, साफगोई और अपनी पार्टी की सरकार के विरोध में खडे होकर बोलने की पहचान से जाने जाते हैं. साल 2015 में भरतसिंह ने ग्राम पंचायत का वार्ड पंच निर्वाचित होकर नेताओं और जनता को चौंका दिया था. इस बार भरतसिंह ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती 2 अक्टूबर को बडा संदेश दिया था.
उन्होंने 27 करोड की लागत से बनने वाले हाईवेल ब्रिज का भूमि पूजन करवाया हैं. ये भूमि पूजन उन्होंने पांच महिला मनरेगा श्रमिकों से करवाया है. साथ ही शिलान्यास बोर्ड पर मनरेगा महिला श्रमिकों के नाम भी लिखवाए गए हैं.

 

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING15 hours ago

दुर्गा विसर्जन कर लौट रहे लोगों पर बम से हमला, वाहनों में की गई तोड़फोड़

पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर से बड़ी वारदात सामने आई है। यहां शनिवार रात दुर्गा विसर्जन कर घर लौट रही भीड़...

 बलरामपुर16 hours ago

रेत तस्करों ने तहसीलदार पर किया जानलेवा हमला, अधिकारी ने भागकर बचाई जान

बलरामपुर|जिले के रामचंद्रपुर तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत त्रिशूली में अवैध रेत उत्खनन रोकने गए तहसीलदार व उनके सहयोगियों पर रेत...

 बलरामपुर16 hours ago

रेत तस्करों ने तहसीलदार पर किया जानलेवा हमला, अधिकारी ने भागकर बचाई अपनी जान

बलरामपुर | जिले के रामचंद्रपुर तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत त्रिशूली में अवैध रेत उत्खनन रोकने गए तहसीलदार व उनके सहयोगियों...

BREAKING16 hours ago

केरल में भारी बारिश के बाद रेड अलर्ट जारी, बाढ़ और भूस्खलन से 9 लोगों की मौत…

केरल में कई दिनों से हो रही भारी बारिश से अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है। कई...

BREAKING16 hours ago

सरायपाली एसडीएम द्वारा ग्राम बोन्दा में कोरोना टीकाकरण जागरूकता जन चौपाल का आयोजन किया गया।

सरायपाली(चैनल इंडिया)|सरायपाली एसडीएम नम्रता जैन द्वारा कोरोना टीकाकरण जागरूकता जन चौपाल विकासखंड सरायपाली के ग्राम बोंदा में शाम 5:00 बजे...

Advertisement
Advertisement